Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़पुलिस अफसरों पर शोषण का आरोप लगाने वाले आरक्षक संजीव मिश्रा गिरफ्तार, भिलाई से रायपुर पैदल जा रहे थे...

पुलिस अफसरों पर शोषण का आरोप लगाने वाले आरक्षक संजीव मिश्रा गिरफ्तार, भिलाई से रायपुर पैदल जा रहे थे

 Newsbaji  |  Mar 23, 2023 05:06 PM  | 
Last Updated : Mar 23, 2023 05:30 PM
भिलाई रायपुर पुलिस मुख्यालय तक की पदयात्रा पर निकले आरक्षक संजीव मिश्रा.
भिलाई रायपुर पुलिस मुख्यालय तक की पदयात्रा पर निकले आरक्षक संजीव मिश्रा.

भिलाई. पुलिस परिवार आंदोलन के समर्थक और उच्चाधिकारियों द्वारा विभाग के तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के शोषण को लेकर मुखर आरक्षक संजीव मिश्रा को भिलाई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वे अपनी मांगों के समर्थन में पुलिस किट की पेटी सिर पर उठाए पैदल ही पीएचक्यू रायपुर जा रहे थे जहां वे अपना इस्तीफा सौंपते.

पिछले 13 सालों से पुलिस विभाग में सेवा दे रहे आरक्षक संजीव पुलिस मुख्यालय के सीआईडी शाखा में कार्यरत हैं. वे काफी पहले से पुलिस विभाग के तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों के लिए आवाज बुलंद करते आए हैं. इस कड़ी में उन्होंने विभाग के बड़े पुलिस अधिकारियों पर जवानों के शोषण का आरोप भी लगाया है.

विरोध में सिर पर रखे थे किट
आरक्षक संजीव मिश्रा के साथ उज्जवल दीवान भी साथ थे और अपनी मांग के संबंध में प्रिंट कराए टीशर्ट पहने हुए हैं. इसके साथ ही सिर पर पुलिस की किट वाली पेटी को भी सिर पर रखे हुए थे. बता दें कि उन्हें पुलिस की किट से भी शिकायत है, क्योंकि यह अब सिर्फ छत्तीसगढ़ पुलिस में लागू है. इन सबके साथ वे गुरुवार दोपहर करीब 12:30 बजे भिलाई नगर थाने के पास बेरोजगार चौक पर पहुंचे थे जब उन्हें भिलाई पुलिस ने गिरफ्तार किया.

ये थी आरक्षक संजीव की योजना
आरक्षक संजीव मिश्रा और उज्जवल दीवान यहां से किट पेटी लेकर पैदल पुलिस मुख्यालय रायपुर पहुंचते. वहां उन्होंने इस्तीफा देने का ऐलान किया था. फिर जो सीपीएफ राशि मिलती उससे एक पुलिस जवान को मकान बनाकर देते और जो पेंशन मिलती उससे पुलिस परिवार के बच्चों की पढ़ाई में उपयोग करते. गिरफ्तारी की बात सामने आने पर उन्होंने कहा कि वे तब भी अपनी बात पर कायम रहेंगे और जेल से छूटने के बाद भी आंदोलन को जारी रखेंगे.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft