Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़कांग्रेस का रेल रोको आंदोलन 13 को, रेलवे स्टेशनों में करेंगे प्रदर्शन...

कांग्रेस का रेल रोको आंदोलन 13 को, रेलवे स्टेशनों में करेंगे प्रदर्शन

 Newsbaji  |  Sep 09, 2023 09:41 AM  | 
Last Updated : Sep 09, 2023 09:47 AM
फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

छत्तीसगढ़. प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पक्ष व विपक्ष दोनों ही एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे है. कांग्रेस ने हर तरफ से भाजपा को घेरने की रणनीति बना रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहले संकल्प शिविरों में केन्द्र की सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने का आरोप लगाकर एसईसीएल के खिलाफ आंदोलन करने का ऐलान किया है. अब केन्द्र सरकार और रेलवे के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है. प्रदेश भर में 13 सितंबर को कांग्रेस रेल रोको आंदोलन करेगी.

इस आंदोलन को प्रभावी बनाने के लिए पीसीसी ने प्रभारियों की नियुक्ति भी की है. वहीं भाजपा भ्रष्टाचार, शराब बंदी सहित जनहित के मुद्दों के साथ ही केन्द्र के पैसे से प्रदेश का विकास होने का दावा कर रही है. दूसरी तरफ चुनावी समर में भाजपा से एक कदम आगे बढ़ते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज के साथ हर विधानसभा में पहुंच रहे है और संकल्प शिविर के बहाने कार्यकर्ताओं को एकजुट कर रहे है.


ऐसे चलेगा रेलवे के खिलाफ आंदोलन
प्रदेश कांग्रेस कमेटी से मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे के खिलाफ यह आंदोलन चरणबद्ध चलेगा. नौ सितंबर को सभी प्रभारी अपने-अपने जिलों में प्रेसवार्ता लेंगे. इसमें केन्द्र सरकार की यात्री विरोधी रवैए की जानकारी आम लोगों को दी जाएगी. फिर 10, 11 व 12 सितंबर को पम्पलेट, पोस्टर के जरिए जन जागरण अभियान चलाया जाएगा.
 

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft