Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बृजमोहन की सीट को हथियाने की कोश‍िश में जुटे कांग्रेसी, इन्हें मिला बड़ा जिम्मा...

बृजमोहन की सीट को हथियाने की कोश‍िश में जुटे कांग्रेसी, इन्हें मिला बड़ा जिम्मा

 Newsbaji  |  Sep 18, 2024 03:46 PM  | 
Last Updated : Sep 18, 2024 03:55 PM
रायपुर दक्षिण सीट पर होना है उपचुनाव.
रायपुर दक्षिण सीट पर होना है उपचुनाव.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की हाईप्रोफाइल मानी जाने वाली रायपुर नगर दक्षिण विधानसभा सीट पूर्व मंत्री व वर्तमान में बीजेपी के सांसद बृजमोहन अग्रवाल की परंपरागत सीट रही है. अब यहां उपचुनाव होने वाला है, जिसके लिए कांग्रेसियों ने कमर कस ली है. इसी के तहत यहां चुनाव संचालन समिति का गठन कर कई दिग्गजों को जिम्मेदारी सौंपी है.

बता दें कि बृजमोहन अग्रवाल इसी सीट से लगातार चुनाव जीतते रहे हैं. तीन कार्यकाल तक मंत्री भी रहे और जब 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बुरी तरह से हार हुई, तब भी बृजमोहन ने यहां से जीत दर्ज की है. अब जब वे यहां से इस्तीफा देकर सांसद बन गए हैं, तो इसे भरने के लिए उपचुनाव होना है.

ऐसे मौके को बीजेपी के साथ कांग्रेसी भी भुनाने की कोशिश में जुट गए हैं. हालांकि यह कोई आसान नहीं रहने वाला है. एक तो ये कि बृजमोहन का अब भी यहां खासा प्रभाव बना हुआ है, दूसरा ये कि सत्ता में भी बीजेपी ही है. इसका फायदा पार्टी को मिल सकता है. फिर भी कांग्रेसी जोरशोर से तैयारी में जुटी है.

ये हैं चुनाव संचालन समिति में
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने यहां चुनाव संचालन समिति का गठन किया है.इस समिति में पूर्व मंत्री व पूर्व कार्यकारी पीसीसी अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा, पूर्व मंत्री व पूर्व पीसीसी अध्यक्ष धनेन्द्र साहू, पूर्व मंत्री रविन्द्र चौबे, पूर्व मंत्री व पूर्व पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम का नाम है.

उनके साथ ही पूर्व मंत्री और पूर्व पीसीसी कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार डहरिया, पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, प्रदेश प्रतिनिधि रुचिर गर्ग, रायपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष उधोराम वर्मा भी इस समिति में शामिल हैं, जो कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाते हुए पार्टी प्रत्याशी को ज‍िताने के लिए समीकरण बनाएंगे और अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft