Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़MLA देवेंद्र यादव से मिलने जेल पहुंचे कांग्रेसी, नेता प्रतिपक्ष महंत ने कहा- 24 को करेंगे राज्यव्यापी प्रदर्शन...

MLA देवेंद्र यादव से मिलने जेल पहुंचे कांग्रेसी, नेता प्रतिपक्ष महंत ने कहा- 24 को करेंगे राज्यव्यापी प्रदर्शन

 Newsbaji  |  Aug 20, 2024 02:19 PM  | 
Last Updated : Aug 20, 2024 02:19 PM
केंद्रीय जेल पहुंचने से पहले कांग्रेस की बैठक हुई, जिसके बाद डॉ. महंत ने पत्रकारों से चर्चा की.
केंद्रीय जेल पहुंचने से पहले कांग्रेस की बैठक हुई, जिसके बाद डॉ. महंत ने पत्रकारों से चर्चा की.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद राज्य की राजनीति में हलचल मच गई है. कांग्रेस में इस कार्रवाई को लेकर भारी आक्रोश है. गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता देवेंद्र यादव से मिलने पहुंचे, लेकिन पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को जेल में उनसे मिलने नहीं दिया गया. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों का एक दल जेल की ओर रवाना हो गया.

विधायकों की बैठक में बनी रणनीति

गिरफ्तारी के बाद राजीव भवन में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई. इस बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की गई. बैठक में तय किया गया कि इस गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस 24 अगस्त को राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी. पार्टी के सभी विधायक और कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में भाग लेंगे. इस दौरान सरकार पर दबाव बनाने और जन समर्थन जुटाने के लिए रणनीति बनाई गई.

वीसी के जरिए सुनवाई

बता दें कि सुरक्षा के मद्देनजर देवेंद्र यादव की पेशी अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी. कांग्रेस नेताओं के जेल में पहुंचने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जेल परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि कोई अप्रिय घटना न हो. कांग्रेस का आरोप है कि राज्य सरकार विपक्षी नेताओं पर दबाव बनाने के लिए इस तरह की कार्रवाई कर रही है.

जेल के बाहर कांग्रेस नेताओं की जुटी भीड़

जेल परिसर में देवेंद्र यादव से मिलने के लिए कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा देखा गया. रायपुर सेंट्रल जेल के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता एकत्रित हुए हैं. इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सरकार विपक्षी दलों को दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस इस कार्रवाई का कड़ा विरोध करेगी.

24 अगस्त को राज्यव्यापी प्रदर्शन का ऐलान

कांग्रेस ने देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ 24 अगस्त को पूरे राज्य में प्रदर्शन करने की घोषणा की है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह गिरफ्तारी राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है, और पार्टी इसका डटकर मुकाबला करेगी. इस प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस राज्य सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करेगी और जन समर्थन जुटाने का प्रयास करेगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft