Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़राहुल गांधी को चुप कराने की साजिश बताकर रायपुर में मुंह पर ताला लगाकर प्रदर्शन, लोकतंत्र खत्म करने की साजिश...

राहुल गांधी को चुप कराने की साजिश बताकर रायपुर में मुंह पर ताला लगाकर प्रदर्शन, लोकतंत्र खत्म करने की साजिश

 Newsbaji  |  Mar 26, 2023 06:09 PM  | 
Last Updated : Mar 26, 2023 06:09 PM
राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में कांग्रेसी धरना दे रहे हैं.
राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में कांग्रेसी धरना दे रहे हैं.

रायपुर. पूर्व सांसद व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सजा और फिर लोकसभा से उनकी सदस्यता समाप्त करने के मामले में कांग्रेसी देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी कांग्रेसी धरने पर बैठे. इस दौरान कई नेताओं ने अपने मुंह पर काली पट्टी बांंधकर उस पर ताला लटका लिया था. इसके जरिए वे संदेश दे रहे थे कि केंद्र सरकार मुंह बंद कराने की साजिश कर लोकतंत्र की आवाज को खत्म करना चाहती है.

बता दें कि दो दिन पहले सूरत की एक अदालत ने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले में दो साल की सजा सुनाई है. इसके ठीक अगले दिन लोकसभा से उनकी सदस्यता भी समाप्त कर दी गई. इसके बाद से कांग्रेसी मुखर हो गए हैं. देशभर में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है. साथ ही धरना प्रदर्शन भी किया जा रहा है. इसी कड़ी में रायपुर में भी कांग्रेस जिला कार्यालय के सामने कांग्रेसी धरने पर बैठे हुए हैं. इस दौरान संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय समेत कुछ नेता अपने मुंह पर काली पट्टी बांधकर बैठे हुए थे और उस पर ताला भी लटकाए हुए थे.

विपक्ष को दबाने की कोशिश
प्रदर्शन के दौरान संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि आज जिस तरह से देश में मोदी सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है, उसी तरह आज मुंह पर काला कपड़ा लगाकर और ताला लगाकर प्रदर्शन किया जा रहा है. इस दौरान कांग्रेसी रघुपति राघव राजा राम भजन भी गाते रहे.

पीसीसी अध्यक्ष कोंडागांव के सत्याग्रह में हुए शामिल
पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम अपने गृह जिला कोंडागांव में हुए कांग्रेस सत्याग्रह में शामिल हुए. वहां बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद मौन रहकर विरोध जताया गया. बता दें कि इसी तरह प्रदेश भर में जिला और ब्लॉक स्तर पर विरोध दर्ज कराया जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft