Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले- भारत के टुकड़े करने में लगी है BJP, पीएम मोदी के लिए पढ़ी ये शायरी...

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले- भारत के टुकड़े करने में लगी है BJP, पीएम मोदी के लिए पढ़ी ये शायरी

 Newsbaji  |  Sep 08, 2023 08:11 PM  | 
Last Updated : Sep 09, 2023 10:52 AM
अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

राजनांदगांव. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की सभा राजनांदगांव में हुई. सभा में उन्होंने केन्द्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. केन्द्र पर केंद्रीय जांच एंजेसियों का दुरूप्योग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष की कार्रवाई के बाद भी हम मजबूती से खड़े है. उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता का धन्यवाद भी किया. खड़गे बोले इन्ही की बदौलत कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना. भाषण की शुरुआत में खड़गे ने पुरोधाओं का स्मरण करने के साथ ही गुरु घासीदास, शहीद वीरनारायण सिंह को नमन किया.

छत्तीसगढ़ का इतिहास बलिदान का है. यह सांप्रदायिक सद्भाव की धरती है. जांजगीर में मैं भरोसे का सम्मेलन में आया था. जांजगीर में मेडिकल कालेज का नामकरण मिनी माता के नाम से किया गया है. अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यहां के लोग बहुत मासूम है. अपने काम में मसरूफ रहते हैं दूसरी बातों में इनको ध्यान नहीं रहता. जहां गरीब से गरीब आदमी भी महसूस करे कि देश उनका है. केन्द्र सरकार ने भी छत्तीसगढ़ के मिलेट मिशन की बहुत तारीफ की.


मोदी पर भी कसा तंज
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने अंत में पीएम मोदी पर शायराना अंदाज में तंज कसा. उन्होंने मंच से कहा कि गरीबों को फ़क़त उपदेश की घुट्टी पिलाते हो, बड़े आराम से तुम चैन की बंसी बजाते हो. नजर आता नहीं गरीब की आंखों में खुशहाली कहां तुम रात दिन झूठे उन्हें सपने दिखाते हो. उन्होंने कहा कि ये लोग दूसरों की तरफ उंगली दिखाते है, लेकिन चार उंगली इनकी तरफ है ये नहीं देखते.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft