Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन जिस इलाके में वहीं के दफ्तरों में ईडी कर रही जांच, कांग्रेसी उठा रहे सवाल...

रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन जिस इलाके में वहीं के दफ्तरों में ईडी कर रही जांच, कांग्रेसी उठा रहे सवाल

 Newsbaji  |  Feb 24, 2023 12:41 PM  | 
Last Updated : Feb 24, 2023 12:41 PM
कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन रायपुर में शुरू हो गया है.
कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन रायपुर में शुरू हो गया है.

रायपुर. केंद्र में विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस पीएम मोदी की सरकार पर ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष की सरकार वाले राज्यों पर शिकंजा कसने का आरोप लगाती रही है.वहीं शुक्रवार से शुरू हो रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर भी गजब का संयोग बन गया है. एक ओर मेलापारा में महाधिवेशन होगा तो वहीं उसी इलाके में श्रम, पर्यावरण और जीएसटी विभागों के कार्यालयों में ईडी के अफसर फाइलों की जांच कर रहे हैं और कंप्यूटर खंगाल रहे हैं.

आपको बता दें कि राजधानी रायपुर के नवा रायपुर इलाके के मेला ग्राउंड पर कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन हो रहा है. एक तरह से ये ईडी समेत केंद्रीय एजेंसियों के साये में ही हो रहा है. एक दिन पहले ही जब गुरुवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता रायपुर आने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे तब भी जबरदस्त हंगामा मचा. दरअसल, दिग्गज कांग्रेसी व प्रवक्ता पवन खेड़ा को असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में असम पुलिस ने तब गिरफ्तार कर लिया जब वे अन्य कांग्रेसियों के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे. फ्लाइट पकड़ने से पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया. हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई.

इधर, एक दिन पहले छत्तीसगढ़ में ईडी ने बड़े पैमाने पर छापेमारी की थी. इसमें प्रदेश में महाधिवेशन की तैयारियों में जुटे अधिकांश कांग्रेस नेता छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, भिलाई से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव और चंद्रदेव राय समेत आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं के घरों व दफ्तरों में जांच की गई थी.

कांग्रेसी लगा रहे आरोप
इन सबके बीच कांग्रेसी केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने इन कार्रवाइयों पर सवाल उठाते हुए इसे लोकतंत्र की हत्या बताया था. साथ ही ये भी कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पहले भारत जोड़ो यात्रा हुई और अब ये महाधिवेशन जिससे केंद्र की बीजेपी सरकार डरी हुई है.

आज भी छाया रहेगा मुद्दा, 25 को सोनिया तो 26 को आएंगे राहुल
महाधिवेशन अलग-अलग चरणों में तीन दिनों तक होगा. इन सभी में माना जा रहा है कि कांग्रेस के दिग्गज पदाधिकारी इन्हीं सभी मामलों में केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे. आपको बता दें कि 25 फरवरी को इस महाधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का आना प्रस्तावित है. जबकि अगले दिन 26 फरवरी को राहुल गांधी आने वाले हैं.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft