Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़ED ऑफिस के बाहर कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव ने खेली होली, 11 घंटे की पूछताछ के बाद गाया- रंग बरसे......

ED ऑफिस के बाहर कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव ने खेली होली, 11 घंटे की पूछताछ के बाद गाया- रंग बरसे...

 Newsbaji  |  Mar 07, 2023 11:53 PM  | 
Last Updated : Mar 07, 2023 11:56 PM
अपने समर्थकों के बीच विधायक देवेन्द्र यादव.
अपने समर्थकों के बीच विधायक देवेन्द्र यादव.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लगातार अपनी कार्रवाइयों से प्रशासनिक और राजनीतिक हलकों में खलबली मचाने वाले ईडी के दफ्तर के बाहर मंगलवार को अलग-अलग ही नजारा देखने को मिला. भिलाई नगर से कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव ने अपने समर्थकों ईडी दफ्तर के बाहर जमकर होली खेली. जमकर रंग-गुलाल उड़ाए गए और फाग गीत भी गाए गए. खुद देवेन्द्र यादव ने फिल्मी होली गीत 'रंग बरसे भीगे चुनर वाली...'  गाए और डांस भी किया. इस दौरान खूब नारेबाजी भी की गई. ये सिलसिला रात करीब 10 बजे तक चला.

दरअसल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायकों और नेताओं के यहां ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की छापेमार कार्रवाई के बाद पूछताछ का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में होली के एक दिन पहले 7 मार्च को भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव और बिलईगढ़ विधायक चन्द्रदेव राय को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. चन्द्रदेव को करीब 8 और देवेन्द्र यादव को करीब 11 घंटे ईडी दफ्तर के अंदर बिताना पड़ा. हालांकि इस दौरान उनसे कितनी देर और क्या पूछताछ हुई, इसको लेकर संशय की स्थिति है. पूछताछ के लिए जाने से पहले विधायक देवेन्द्र ने कहा था कि कल होली है और मैं ईडी के अफसरों के साथ होली खेलूंगा. पूछताछ के दौरान देवेन्द्र के समर्थक ईडी दफ्तर के बाहर भजन-कीर्तन करते रहे.

 

20 फरवरी को पड़ा था छापा
बता दें कि छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई पिछले करीब एक साल से चल रही है. कोयला परिवहन में 25 रुपये प्रतिटन के हिसाब से अवैध लेवी वसूली के आरोप में ईडी की छापेमार कार्रवाइयां चल रही हैं. इसके तहत ही बीते 20 फरवरी को कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव, चन्द्रदेव राय, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, खनीज आयोग के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रवक्ता आरपी सिंह, कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी सुशील अग्रवाल, देवेन्द्र यादव के भाई धर्मेन्द्र यादव के यहां छापेमारी की गई थी. इससे पहले अलग-अलग कार्रवाइयों में आईएएस समीर बिश्नोई, मुख्यमंत्री डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया समेत अलग-अलग विभागों के 10 अधिकारी व कारोबारी जेल में हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft