Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़महाधिवेशन में कृषि, युवा शिक्षा पर होगी चर्चा, समान विचारधारा वाले दलों को जोड़ने पर जोर देने का प्रस्ताव...

महाधिवेशन में कृषि, युवा शिक्षा पर होगी चर्चा, समान विचारधारा वाले दलों को जोड़ने पर जोर देने का प्रस्ताव

 Newsbaji  |  Feb 26, 2023 10:59 AM  | 
Last Updated : Feb 26, 2023 10:59 AM
रायपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में अध्यक्ष खड़गे ने रखी अपनी बात.
रायपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में अध्यक्ष खड़गे ने रखी अपनी बात.

रायपुर. कांग्रेस के रायपुर में चल रहे राष्ट्रीय अधिवेशन का रविवार को अंतिम दिन है. इसमें तीन महत्वपूर्ण प्रस्ताव कृषि, युवा शिक्षा और रोजगार व सामाजिक न्याय पर चर्चा की जाएगी. जबकि दूसरे दिन शनिवार को भाजपा से मुकाबला करने के लिए समान विचारधारा वाले दलों को एकजुट करने के लिए पूरी ताकत झोंकने की घोषणा की गई है.

रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भी सत्र को संबोधित किया जाएगा. इसके अलावा तीन महत्वपूर्ण प्रस्ताव कृषि, युवा शिक्षा और रोजगार व सामाजिक न्याय पर चर्चा की जाएगी. समापन भाषण कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे देंगे. जबकि रायपुर के जोरा मैदान में सभा होगी. इसमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्य नेता अपनी बात कार्यकर्ताओं व आम लोगों के समक्ष अपनी बात रखेंगे.

तीसरी ताकत भाजपा को पहुंचाएगी फायदा
शनिवार को राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए गए. इसमें भाजपा से मुकाबला करने के लिए समान विचारधारा वाले दलों को एकजुट करने के लिए पूरी ताकत झोंकने की घोषणा की गई है. इस दौरान तीसरा मोर्चा बनाने की पहल करने वाले दलों को निशाने पर लिया गया और कहा कि 2024 में तीसरी ताकत की कोई पहल सीधे-सीधे भाजपा गठबंधन को फायदा पहुंचाएगी.

डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व की सराहना
इससे पहले महाधिवेशन की शुरुआत करते हुए कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अब तक कांग्रेस से दूरी बनाते रहे दलों को साधने के लिए एक कदम आगे बढ़ाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन के लिए पार्टी कोई भी कुर्बानी देने को तैयार है. साथ ही 2004 से 2014 तक गठबंधन सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने तब समान विचारधारा वाले दलों का नेतृत्व कर देश की मजबूती से सेवा की. डॉ. मनमोहन सिंह के रूप में बेहद ईमानदार प्रधानमंत्री ने नेतृत्व किया. लेकिन, लोक हितकारी सरकार को साजिश के तहत बदनाम किया गया.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft