Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़कांग्रेस में दावेदारों की फेहरिस्त, शंकर,नीना के बाद युवा प्रत्याशी के रूप में कमलेश ने ठोकी ताल...

कांग्रेस में दावेदारों की फेहरिस्त, शंकर,नीना के बाद युवा प्रत्याशी के रूप में कमलेश ने ठोकी ताल

 Newsbaji  |  Aug 22, 2023 05:07 PM  | 
Last Updated : Aug 22, 2023 05:07 PM
बीजापुर में कांग्रेस प्रत्याशी बनने के लिए दावेदार आगे आ रहे हैं.
बीजापुर में कांग्रेस प्रत्याशी बनने के लिए दावेदार आगे आ रहे हैं.

बीजापुर. विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए दावेदारी करने बीजापुर कांग्रेस में नामों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है. कयास लगाए जा रहे थे कि विधानसभा से केवल वर्तमान विधायक विक्रम मंडावी ही अकेले दावेदारी करेंगे, लेकिन आवेदन के अंतिम दिन तक टिकट की चाह रखने वाले नेताओं ने आवेदन के जरिए इच्छा जाहिर कर दी.

इनमें सबसे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम ने आवेदन कर सबको चौंका दिया था कि मंगलवार सुबह जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया और दोपहर को जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम भी कतार में आ गए. विधायक के अलावा शंकर, कमलेश और नीना राजनीति और संगठन में अपनी अलग दखल रहते हैं.

दावेदारी करने वाले तीनों नए चेहरे में कमलेश की छबि युवा नेता के रूप में हैं. ग्राम जारपल्ली, उसूर ब्लाक से ताल्लूक रखने वाले कमलेश की क्षेत्र के लोगों खासकर युवाओं के बीच अच्छी पैठ है. एमए डिग्रीधारी कमलेश साल 2008 से सक्रिय राजनीति में है.

सचिव ब्लाक कांग्रेस कमेटी, महामंत्री जिला कांग्रेस कमेटी, सेवा दल जिला उपाध्यक्ष, प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस के दायित्वों का निर्वहन के अलावा वर्तमान में छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस कांग्रेस के प्रदेश महासचिव की जिम्मेदारी उनके कंधों पर हैं, इसके अलावा बीजापुर जिला पंचायत के वर्तमान उपाध्यक्ष भी है.

दावेदारी को लेकर आश्वस्त कमलेश का कहना है कि उनकी सोच एक नई बीजापुर की तस्वीर गढ़ने की है. युवा नेतृत्व और युवा सोच के जरिए जोश के साथ बीजापुर में शिक्षा का स्तर उठाना, स्वास्थ्य के क्षेत्र में दीगर शहरों जैसी उन्नति, उन्नत कृषि, कुशल प्रशासनिक व्यवस्था जैसे आयामों को हासिल करना उनका लक्ष्य है. उन्हें पूर्ण विश्वास है कि चयन समिति उन पर भरोसा जताईगी और वे पार्टी को निराशा भी नहीं करेंगे. उन्हें समर्थन हासिल है. बीजापुर की नई तस्वीर गढ़ने जनाधार निश्चित कांग्रेस के पक्ष में रहेगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft