Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेसियों का होगा प्रशिक्षण शिविर, वोटरों को साधने सिखाएंगे बूथ प्रबंधन...

विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेसियों का होगा प्रशिक्षण शिविर, वोटरों को साधने सिखाएंगे बूथ प्रबंधन

 Newsbaji  |  Jun 18, 2023 05:19 PM  | 
Last Updated : Jun 18, 2023 05:19 PM
भिलाई में प्रशिक्षण के माध्यम से कांग्रेस की चुनावी तैयारी शुरू होने जा रही है.
भिलाई में प्रशिक्षण के माध्यम से कांग्रेस की चुनावी तैयारी शुरू होने जा रही है.

भिलाई. विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां सभी स्तरों पर शुरू हो चुकी हैं. एक ओर जहां दोनों दल तैयार हैं तो उधर इलेक्शन कमीशन भी तैयार है. इन सबके बीच सरकार के कामों को बूथ लेवल पर जन-जन तक पहुंचाने के लिए बूथ मैनेजमेंट पर काम शुरू किया गया है. इसी कड़ी में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन भिलाई में भी रखा गया है. इसमें स्थानीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को बूथ प्रबंधन सिखाया जाएगा.

चुनाव की तैयारी के विभिन्न पहलुओं से प्रशिक्षित कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा विधानसभा स्तरीय प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है. इस प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से विधानसभा चुनाव के पहुलओं पर, विषयों पर विषय विशेषज्ञ प्रशिक्षण दे रहे हैं.

शिविर में प्रशिक्षार्थी के रूप में विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले समस्त सेक्टर, जोन, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, विधानसभा क्षेत्र में निवासरत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी व प्रदेश प्रतिनिधि और विधानसभा क्षेत्र में निवासरत निगम, मंडल बोर्ड, आयोग में नियुक्त पदाधिकार‍ियों को प्रशिक्षित किया जाएगा.

MLA देवेंद्र यादव ने मनोज को द‍िया जिम्मा
 भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने इस प्रशिक्षण शिविर के लिए अनुशंसा पत्र जारी किया है. इसके साथ ही उन्होंने भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के प्रशिक्षण शिविर के समन्वय एवं सम्पूर्ण व्यवस्था के लिए मनोज कुमार पांडेय  वार्ड-21 मदर टेरेसा नगर कैंप-02 भिलाई को प्रभारी नियुक्त किया है. विधायक देवेंद्र ने एक तरह से उन्हें पूरी जिम्मेदारी सौंप दी है.

मनोज के निर्देशन में होगा प्रशिक्षण
बता दें कि अब प्रशिक्षण से संबंधित सभी गतिविधियां मनोज पांडेय के निर्देशन में होगा. विधायक देवेंद्र यादव ने उम्मीद भी जताई है कि मनोज पांडेय पूरी जिम्मेदारी से ये काम करेंगे और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे.  साथ ही मनोज पांडे ने पूरा भरोसा दिलाया कि वे पूरी निष्ठा और ईमानदारी से पार्टी जिम्मेदारी को निभाएंगे. साथ ही उन्हीने इतनी बड़ी जिम्मेदारी के लिए विधायक के प्रति आभार व्यक्त किया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft