Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़एसडीएम सर, केंद्राध्यक्ष व पर्यवेक्षक करा रहे नकल, मुझे दोबारा दें मौका, पत्र से मचा हड़कंप...

एसडीएम सर, केंद्राध्यक्ष व पर्यवेक्षक करा रहे नकल, मुझे दोबारा दें मौका, पत्र से मचा हड़कंप

 Newsbaji  |  Mar 02, 2024 12:31 PM  | 
Last Updated : Mar 02, 2024 12:31 PM
मुंगेली जिले में नकल कराने का मामला सामने आया है.
मुंगेली जिले में नकल कराने का मामला सामने आया है.

मुंगेली. छत्तीसगढ़ के मुंगेली में 12वीं बोर्ड की परीक्षा में नकल का मामला सामने आया है, जिसका भंडाफोड़ संबंधित केंद्र में परीक्षा दिला रही छात्रा ने ही की है. एसडीएम को लिखे पत्र में उसने मांग की है कि उन्हें दोबारा पर्चा हल करने का मौका दें, क्योंकि इस अव्यवस्था और शोर-शराबे से मुझे दिक्कत हुई. केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षक नकल करा रहे थे.

मामला जिले के राम्हेपुर शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल का है. प्रदेशभर में 12वीं बोर्ड की परीक्षा एक मार्च से शुरू हुई है. पहले दिन हिंदी का पर्चा था. इस स्कूल में भी पर्चा हुआ. यहां छात्रा दीपिका जायसवाल भी परीक्षा देने बैठी थी. उसने अपनी लिखित शिकायत में बताया है कि पर्यवेक्षक और केंद्र अध्यक्ष व्यक्तिगत रूप से नकल करा रहे थे. छात्रा ने इसके चलते मानसिक रूप से मैं विचलित होने और परीक्षा ठीक से नहीं दे पाने की बात कही है.

वहीं किसी भी सक्षम अधिकारी के सामने फिर से परीक्षा दिलाने की अनुमति मांगी है. वहीं ये मामला सामने आने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. खुद जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चतुर्वेदी इस स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे हैं. साथ ही पूरे मामले की जांच की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft