Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के CM बोले- गौ माता के सच्चे सेवक हम, लोगों की जेब तक पैसा पहुंचाने कर रहे काम...

छत्तीसगढ़ के CM बोले- गौ माता के सच्चे सेवक हम, लोगों की जेब तक पैसा पहुंचाने कर रहे काम

 Newsbaji  |  Aug 03, 2022 09:04 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर जिले के खरोरा में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हम संस्कृति को बचाने का काम कर रहे हैं। हम गौ माता की सही मायनों में सेवा कर रहे हैं। सरकार की योजनाओं की वजह से लोगों की जेब में पैसा जा रहा है। हमने तीज त्योहारी पर छुट्टी दी है। संस्कृति परंपराओं का सम्मान लौटाया है, रहन-सहन खानपान हमारी पहचान है, जिसे लोग हीन भावना से देखते थे। प्रदेश के गौपालकों की किसानी की स्थिति सुधरी है, गोबर ख़रीदी और अब गौ मूत्र ख़रीदी भी कर रहे हैं।

वहां, मुख्यमंत्री खरोरा में बने कॉलेज भवन का लोकार्पण और दानवीर स्व. दाऊ रामप्रसाद देवांगन की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे। इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दानवीर देवांगन ने बच्चों के भविष्य उज्जवल करने के लिए अपने जीवनकाल में ही स्कूल के लिए 4 एकड़ जमीन दान की थी।

खरोरा इलाके के लिए अहम घोषणाएं
CM बघेल ने मोहरेंगा-कठिया तथा कोदवा-मढ़ी सड़क मार्ग निर्माण करने की घोषणा की। इसके साथ-साथ उन्होंने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कनकी का नाम शहीद युगल किशोर वर्मा तथा शासकीय हाई स्कूल मोहरेगा का नाम मण्डल दास गिलहरे के नाम से करने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने खरोरा में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालय के भवन बनाने का एलान किया।

रायपुर जिले के खरोरा के नए बने कॉलेज में लगभग चार सौ विद्यार्थियों को पढ़ने की बेहतर सुविधा मिलेगी। पहले खरोरा के विद्यार्थियों को कॉलेज की पढ़ाई के लिए रायपुर-पलारी-बिलासपुर जाना पड़ता था। 2017 में खरोरा में शासकीय कॉलेज शुरू हुआ था। इस महाविद्यालय का नामकरण क्षेत्र के लोकप्रिय दानवीर दाऊ स्व.रामप्रसाद जी देवांगन के नाम पर किया गया । इस महाविद्यालय का नया भवन तीन करोड़ 91 लाख रूपये की लागत से तैयार हुआ है ।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft