Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़मुर्गा लेकर पहुंची थाने और पड़ोसी के खिलाफ की पंख तोड़ने की शिकायत, पुलिस ने महिला से मांगी डॉक्टर की रिपोर्ट...

मुर्गा लेकर पहुंची थाने और पड़ोसी के खिलाफ की पंख तोड़ने की शिकायत, पुलिस ने महिला से मांगी डॉक्टर की रिपोर्ट

 Newsbaji  |  Feb 28, 2023 05:36 PM  | 
Last Updated : Feb 28, 2023 05:36 PM
मुर्गे को लेकर थाने पहुंची महिला.
मुर्गे को लेकर थाने पहुंची महिला.

बिलासपुर. रतनपुर थाने में पुलिसवाले तब आश्चर्य में पड़ गए जब एक महिला अपने साथ अपने मुर्गे को लेकर फरियाद करने पहुंच गई. उसने पुलिस को बताया कि पड़ोसी उसके मुर्गे-मुर्गियों को चुराता है. इस मुर्गे को भी ले गया था और इसके पंख को तोड़ दिया है. इस पर पुलिस वालों ने कहा कि पहले डॉक्टर से रिपोर्ट बनवाकर आओ तब रिपोर्ट लिखी जाएगी.

गायब हो रहे थे मुर्गे-मुर्गियां तो रखने लगी निगरानी
आपको बता दें कि मामला बिलासपुर जिले के रतनपुर क्षेत्र के ग्राम सिलदहा का है. यहां रहने वाली जानकी बिंझवार ने घर में मुर्गे-मुर्गियां पाल रखी है. उसने पुलिस को बताया कि उसके घर से मुर्गे गायब हो रहे थे. इस पर वह नजर रखी हुई थी. इसके साथ ही उसने आसपास के लोगों को भी देखरेख के लिए कहा था. रविवार शाम को वह घर में ही थी. इसी दौरान उसके पड़ोसी बुगल और उसकी पत्नी दुर्गा एक मुर्गे को चोरी कर ले जा रहे थे. महिला ये सब देख रही थी. उसने पति-पत्नी को अपने मुर्गे को चोरी कर ले जाने से रोका.

रिपोर्ट जमा करने पर होगी एफआईआर
इस दौरान पति-पत्नी ने जानकी के साथ झगड़ा भी किया. महिला अपने मुर्गे को पति-पत्नी के कब्जे से छुड़ाकर ले आई. घर लाने पर पता चला कि उन्होंने मुर्गे के पंख को तोड़ दिया है. ऐसे में महिला घायल मुर्गे को लेकर सीधे थाने पहुंच गई. उसने घटना की शिकायत थाने में की. हालांकि महिला देर से थाने पहुंची थी. ऐसे में जब वहां के पुलिसकर्मियों ने डॉक्टरी जांच की बात कही तो वह पशु चिकित्सालय पहुंची. लेकिन, देर हो जाने के कारण पशु चिकित्सालय बंद हो चुका था. ऐसे में मुर्गे के पंख टूटने की जांच नहीं हो सकी. अब महिला जांच करा रिपोर्ट थाने में जमा करेगी तो उसके पड़ोसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft