Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़कोरबा में कोयला खदान हादसा, मिट्टी धंसने से दबे 5 में से 3 की मौत, रेस्क्यू जारी...

कोरबा में कोयला खदान हादसा, मिट्टी धंसने से दबे 5 में से 3 की मौत, रेस्क्यू जारी

 Newsbaji  |  Feb 23, 2024 12:22 PM  | 
Last Updated : Feb 23, 2024 12:22 PM
कोरबा में कोयला निकालते मिट्टी धंसने से 3 की मौत हुई है.
कोरबा में कोयला निकालते मिट्टी धंसने से 3 की मौत हुई है.

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा स्थित एसईसीएल की दीपका कोयला खदान में कोयला चोरी के दौरान खदान में मिट्टी धसकने से 5 लोग दब गए थे. इस हादसे में अब तक 3 की मौत हो चुकी है. खदान में अब भी रेस्क्यू जारी है.

मृतकों में शत्रुहन कश्यप, संदीप पोर्ते और लक्ष्मण मरकाम शामिल है. वहीं लक्ष्मण ओढ़े के सिर्फ पैर में चोट आई थी और वह सुरक्षित है. बता दें कि एसईसीएल की दीपका खदान के केंवटा डबरी और सुआभोड़ी के बंद पड़े क्षेत्र के आसपास के गांव डिंडोलभाठा निवासी अमित, लक्ष्मण मरकाम, शत्रुघन कश्यप, संदीप पोर्ते और लक्ष्मण ओढ़े गुरुवार को कोयला चोरी करने घुसे थे.

खदान से निकाले गए ओवरबर्डन में दबे कोयला को वे छांटकर इकट्ठा कर रहे थे. इस दौरान वे मिट्टी हटा रहे थे. तभी गहरा सुरंग बन गया और ऊपर की मिट्टी धसक गई. इससे पांचों युवक मिट्टी के मलबे में दब गए. जबकि पीछे खड़े अमित और लक्ष्मण मरकाम पर कम मलबा गिरा और दोनों किसी तरह बचकर निकल गए. घायल लक्ष्मण को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उसकी मौत हो गई.

रात में ही पहुंचे कलेक्टर व एसपी
रात में ही गांव के लोग खदान में घुस गए हंगामा करने लगे. देर रात खदान पहुंचे कलेक्टर अजीत बसंत व एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने किसी तरह हालात को संभाला. वहीं लाइट की व्यवस्था कर रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया. मिट्टी हटाने के बाद 2 का शव बरामद किया गया. वहीं एक युवक सुरक्षित मिला. उसके पैर में चोट लगी थी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft