Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जब पीएम मोदी ने कंधे पर हाथ रखकर कहा- क्या बघेलजी, पूर्व सीएम ने भी स्वीकार किया अभिवादन, मुस्कुराते रहे रमन...

जब पीएम मोदी ने कंधे पर हाथ रखकर कहा- क्या बघेलजी, पूर्व सीएम ने भी स्वीकार किया अभिवादन, मुस्कुराते रहे रमन

 Newsbaji  |  Dec 13, 2023 04:52 PM  | 
Last Updated : Dec 13, 2023 04:52 PM
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पीएम मोदी ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल से हाथ मिलाकर बातचीत की.
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पीएम मोदी ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल से हाथ मिलाकर बातचीत की.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में प्रदेश के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह हुआ. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मंच पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले से मंच पर आसीन अतिथियों का अभिवादन स्वीकार किया. खास ये कि जब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास पहुंचे तो उनके कंधे पर हाथ रखा और कहा- क्या बघेलजी. तब पूर्व सीएम ने भी अभिवादन स्वीकार कर अपना हाथ आगे बढ़ाया. इस दौरान पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह भी मुस्कुराते रहे.

सीएम का शपथ ग्रहण समारोह बेहद संक्षिप्त कार्यक्रम रहा, जिसमें सभी अतिथि पहले से पहुंच चुके थे. सीएम विष्णुदेव साय भी अपनी जगह पर बैठ चुके थे. इसके बाद राज्यपाल का आगमन हुआ. कई केंद्रीय मंत्री, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री भी बारी-बारी से पहुंचे. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आगमन हुआ.

उनके आते ही पहले से आसीन हो चुके अतिथियों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया. प्रधानमंत्री ने भी बारी-बारी से सभी से हाथ मिलाया. इसी कड़ी में वे पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पास भी पहुंचे. इस दौरान उनके कंधे पर हाथ रखते हुए पीएम ने बस यही कहाम्- क्या बघेलजी. तब मुस्कुराते हुए पूर्व सीएम ने भी हाथ आगे बढ़ाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया.

सीएम साय ने दिया था न्योता
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को खुद विष्णुदेव साय ने न्योता दिया था. इसके लिए बारी-बारी से उन्होंने फोन किया था. पूर्व सीएम व सिंहदेव ने भी उनका न्योता स्वीकार किया था और अब मंच पर भी पहुंचे.

दोनों डिप्टी सीएम ने भी ली शपथ


राज्यपाल ने मंच पर पहले सीएम विष्णुदेव साय को शपथ दिलाई. इसके बाद बारी-बारी से डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा को भी शपथ दिलाई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft