Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़CM साय ने अभनपुर के बेंद्री से प्रदेशभर के 18 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 3700 करोड़, कही ये बात...

CM साय ने अभनपुर के बेंद्री से प्रदेशभर के 18 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 3700 करोड़, कही ये बात

 Newsbaji  |  Dec 25, 2023 03:39 PM  | 
Last Updated : Dec 25, 2023 03:39 PM
अभनपुर के बेंद्री गांव में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे सीएम विष्णुदेव साय.
अभनपुर के बेंद्री गांव में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे सीएम विष्णुदेव साय.

रायपुर. छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोमवार को अपने वादे के मुताबिक सुशासन दिवस के मौके पर अभनपुर क्षेत्र के बेंद्री गांव में हुए कार्यक्रम में प्रदेश के किसानों को बोनस की बकाया राशि ट्रांसफर किया. इसके तहत 18 लाख से ज्यादा किसान परिवारों को कुल 3700 करोड़ रुपये उनके खाते में सीधे हस्तांतरित किए गए हैं.

बता दें कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार बनती है तो वे 2016 और 2017 का धान बोनस भी किसानों को देंगे. उनकी सरकार बनी नहीं. तब 2023 के विधानसभा चुनाव में न सिर्फ उस पैसे को देने की बात कही बल्कि इसे चुनावी घोषणा पत्र में भी शामिल किया गया.

वहीं चुनाव जीतने के बाद तय किया गया कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर क‍िसानों के खातों में पैसे डाले जाएंगे. इसी के अनुरूप रायपुर जिले के अभनपुर स्थित बेंद्री गांव में कार्यक्रम आयोजित किया गया. यहां पहुंचे सीएम साय ने बटन दबाकर बोनस की राशि अंतरित की गई है.

इसी कड़ी में सीएम साय अपनी बात भी रखेंगे. इससे पहले कई अन्य नेताओं ने अपनी बातें रखीं. सीएम साय के साथ डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी अपनी बात रखी. आपको बता दें कि 18 लाख जरूरतमंद परिवारों को मकान दिलाने को लेकर लिए फैसले के बाद ये अहम निर्णय है, जो बीजेपी की घोषणा-पत्र में शामिल रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft