Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बघेल ने कर्नाटक, एमपी में ईडी-आईटी के नहीं जाने पर उठाया सवाल, साव लखीमपुर खीरी और बिरनपुर का मुद्दा ले आए...

बघेल ने कर्नाटक, एमपी में ईडी-आईटी के नहीं जाने पर उठाया सवाल, साव लखीमपुर खीरी और बिरनपुर का मुद्दा ले आए

 Newsbaji  |  Apr 17, 2023 01:12 PM  | 
Last Updated : Apr 17, 2023 01:12 PM
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का ट्विटर वार जारी.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का ट्विटर वार जारी.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के नेता ट्विटर पर दो-दो हाथ न हों ऐसा कोई दिन नहीं होता. दोनों के ही अपने मुद्दे और लक्षित वर्ग हैं. ताजा मामला सीएम भूपेश बघेल के ट्वीट से शुरू हुआ, जब उन्होंने सवाल दागा कि कर्नाटक और मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में बड़े घोटाले उजागर होते हैं तब भी ईडी और आईटी की टीमें वहां नहीं जातीं. इस पर अरुण साव ने जवाब देते हुए रीट्वीट किया है कि सीएम उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 50 लाख दे आते हैं और बिरनपुर में जाकर एक करोड़ नहीं देते. उन्होंने दोनों जगहों की दूरी बताते हुए गूगल मैप का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

बता दें कांग्रेस‍ियों में धारणा यह है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी और आयकर विभाग यानी आईटी को सिर्फ कांग्रेस शासित राज्यों की सरकार, प्रशासन और नेताओं को परेशान करने के लिए ही संचालित किया जा रहा है. कांग्रेसी इस पर सवाल उठाते रहते हैं. दूसरा ये कि बीजेपी शासित राज्यों से इन विभागों की दूरी को लेकर भी कटघरे में खड़े करते हैं. इसके पीछे वे तर्क भी पेश करते हैं. सीएम के ताजा ट्वीट में भी इसका जिक्र है.

सीएम बघेल ने ये लिखा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कर्नाटक में भाजपा विधायक के घर से करोड़ों रुपये मिलते हैं. ED-IT क्यों नहीं जाती. मध्यप्रदेश में व्यापम में घोटाला होता है. ED-IT क्यों नहीं जाती. शेल कंपनियों में 20,000 करोड़ रुपये किसके हैं. ED-IT क्यों नहीं पूछती. सत्यपाल मलिक ने गंभीर आरोप लगाए हैं. जवाब कौन देगा. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया को दिए बयान का वीडियो भी शेयर किया है.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव का जवाब
सीएम के ट्वीट का जवाब बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने इसे रीट्वीट करते हुए लिखा है कि ED-IT कहां जाएगी, कहां नहीं उनका प्रोटोकॉल बनाने वाले माननीय मुखिया जी, 21 घंटे यात्रा कर 929 किलोमीटर लखीमपुर (उत्तर प्रदेश) जाकर 50 लाख बांट आते हैं, पर 2 घंटे में 103 किलोमीटर बीरनपुर (छत्तीसगढ़) जाकर भुवनेश्वर साहू के परिजनों को 1 करोड़ मुआवजा नहीं देते, क्यों. पूछता है छत्तीसगढ़. इसके साथ उन्होंन गूगल मैप में रायपुर से दोनों स्थानों की दूरी को दर्शाते हुए फोटो का स्क्रीनशॉट शेयर किया है.

यहां देखें दोनों का ट्वीट-रीट्वीट

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft