Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के नए CM का कल होगा ऐलान, फिर शपथ ग्रहण में आएंगे पीएम मोदी, अमित शाह समेत अन्य दिग्गज...

छत्तीसगढ़ के नए CM का कल होगा ऐलान, फिर शपथ ग्रहण में आएंगे पीएम मोदी, अमित शाह समेत अन्य दिग्गज

 Newsbaji  |  Dec 09, 2023 11:34 AM  | 
Last Updated : Dec 09, 2023 11:34 AM
छत्तीसगढ़ के अगले सीएम का ऐलान 10 दिसंबर को किया जाएगा.
छत्तीसगढ़ के अगले सीएम का ऐलान 10 दिसंबर को किया जाएगा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के रिजल्ट जारी होने और बीजेपी की सरकार बनना तय होने के बाद से छत्तीसगढ़ का अगला सीएम कौन होगा पर संशय बरकरार है. लेकिन, अब इससे पर्दा उठना तय है. कल यानी 10 दिसंबर को बीजेपी विधायकों की बैठक होगी. तीनों ऑब्जर्वर उनसे वन टू वन चर्चा करेंगे. फिर उसी दिन ऐलान भी कर दिया जाएगा. जबकि तय तिथि में शपथ ग्रहण समारोह होगा और उसमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत पार्टी के अन्य दिग्गज पहुंचेंगे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अगला सीएम नियुक्त करने के लिए बीते 3 दिसंबर की शाम से कवायद जारी है. कई स्तरों पर चर्चा करने के साथ ही प्रदेश के कई सीएम चेहरों, अन्य दिग्गजों को दिल्ली बुलाया गया था. पीएम मोदी, अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा समेत अन्य नेताओं ने इस बारे में उनसे चर्चा भी की.

इसके बाद तीन ऑब्जर्वर्स की भी नियुक्ति की गई. इसमें अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्‍यंत गौतम शामिल हैं. ये तीनों ही रायपुर पहुंच चुके हैं. यहां कई नेताओं से उनकी चर्चा हुई है. इसी कड़ी में रविवार को सभी बीजेपी विधायकों की मीटिंग रखी गई है. उनसे चर्चा के बाद ही शाम तक सीएम का ऐलान कर दिया जाएगा.

खास होगा शपथ ग्रहण
वहीं ऐलान के साथ ही शपथ ग्रहण समारोह के डेट का ऐलान किया जाएगा. इसमें फिर पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के अलावा अन्य राज्यों के भी दिग्गज नेता इसमें आमंत्रित होंगे. बीजेपी के सहयोगी दलों के पदाधिकारियों, मुख्यमंत्र‍ियों के साथ ही एमपी और राजस्थान के प्रमुख नेताओं के भी आने की चर्चा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft