Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CM भूपेश बघेल का 2 मई से तूफानी दौरा, जिले को 1 दिन पहले ही दी जाएगी सूचना, फैसला होगा ऑन द स्पॉट...

CM भूपेश बघेल का 2 मई से तूफानी दौरा, जिले को 1 दिन पहले ही दी जाएगी सूचना, फैसला होगा ऑन द स्पॉट

 Newsbaji  |  Apr 13, 2022 09:18 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

छत्तीसगढ़. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 मई से प्रदेश के सभी विधानसभाओं का तूफानी दौरा करने जा रहे है। प्रशासनिक स्तर पर उनके कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर पहले से ही चल रही हैं । खास बात है कि मुख्यमंत्री के दौरा कार्यक्रम की जानकारी जिला प्रशासन को भी नहीं होगी, जिला प्रशासन को 1 दिन पहले ही दौरे की सूचना दी जाएगी। ताकि योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी सच्चाई पता चल सकें।

शासकीय योजनाओं की समीक्षा
मुख्यमंत्री शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे। इस दौरान लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर फैसला होगा ऑन द स्पॉट कर दिया जाएगा। लिहाजा प्रशासनिक महकमे में मुख्यमंत्री के इस दौरे को सरगर्मियां तेज हो गई है। गर्मी के मौसम में पारा और बढ़ गया है।

90 विधानसभाओं में दौरा
मुख्यमंत्री प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का जमीनी स्तर पर अवलोकन करेंगे। आम लोगों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों से चर्चा कर उनका फीड बैक भी लिया जाएगा। वे अपने इस दौरे के दौरान गांवों, तहसील कार्यालयों, पुलिस थानों, जनपद कार्यालयों, स्कूलों, आंगनवाड़ियों, स्वास्थ्य केंद्रों के कामकाज और सड़क, पानी, बिजली जैसी मूलभूत अधोसंरचनाओं की उपलब्धता की गहनता से समीक्षा करेंगे।

इन योजनाओं पर ज्यादा रहेगा फोकस
सीएम की खास नजर अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री सुराजी गांव योजना के अंतर्गत नरवा-गरवा-घुरवा-बाड़ी कार्यक्रम, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, मिलेट मिशन, धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स योजना, वन अधिकार कानून, वनोपज संग्रहण एवं प्रसंस्करण, छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन, राजस्व प्रकरणों के निराकरण, जल जीवन मिशन आदि योजनाओं, कार्यक्रमों और अभियानों की बारीकी से समीक्षा की जाएंगी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft