Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़मिशन-2023 का आगाज कल से, 90 विधानसभा में सीएम करेंगे तूफानी दौरा, तैयार होगा रिपोर्ट कार्ड...

मिशन-2023 का आगाज कल से, 90 विधानसभा में सीएम करेंगे तूफानी दौरा, तैयार होगा रिपोर्ट कार्ड

 Newsbaji  |  May 03, 2022 05:56 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 04:14 PM

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार से फील्ड में उतरकर योजनाओं की जमीनी हकीकत जानेगे। प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में बारी-बारी जाएंगे और कामकाज की समीक्षा करेंगे। सीएम स्थानीय स्तर पर परफार्मेंस के साथ आम लोगों से फीडबैक भी लेंगे। सीएम का चौपर विधानसभा क्षेत्र के किन्हीं तीन ग्रामों में उतरेगा।

औचक निरीक्षण
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 90 विधानसभा क्षेत्रों में बारी-बारी से दौरा प्रस्तावित है। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के किन्हीं 3 ग्रामों में आकस्मिक रूप से दौरा होगा। सीएम किस गांव में जाएंगे यह पहले से तय नहीं होगा। कुछ घंटों पहले ही प्रशासनिक अमले को जानकारी दी जाएगी। सीएम इन ग्रामों में उपलब्ध नागरिक सुविधाओं, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन, शासकीय कामों, आदि का निरीक्षण करेंगे। सीएम ग्रामीणों, प्रमुख व्यक्तियों एवं जनप्रतिनिधियों से बात करेंगे और उनसे फीड बैक व सुझाव भी लेंगे। मुख्यमंत्री उसी विधानसभा क्षेत्र में रात्रि विश्राम करेंगे।

ऑन स्पॉट होगा फैसला
सीएम भूपेश बघेल के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासनिक अमले के दिल की धड़कने तेज है। वहीं मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टरों को सीएम के दौरे के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए है। फील्ड में कामकाज की समीक्षा के संकेतों के बाद प्रशासनिक स्तर पर खलबली मची है। सूत्रों के मुताबिक फील्ड में योजनाओं के क्रियान्वयन में खामियों पर सीएम की नजर रहेगी। कामकाज में लापरवाही बरतने की स्थिति में जवाबदेही अफसरों की होगी और कार्रवाई ऑन स्पॉट की जाएगी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft