Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़अमृतपाल समर्थन मामला: भूपेश बघेल ने कहा- देश विरोधियों पर एक्शन लेंगे, सिख समाज बोला- संविधान पर भरोसा...

अमृतपाल समर्थन मामला: भूपेश बघेल ने कहा- देश विरोधियों पर एक्शन लेंगे, सिख समाज बोला- संविधान पर भरोसा

 Newsbaji  |  Mar 23, 2023 06:16 PM  | 
Last Updated : Mar 23, 2023 06:20 PM
अमृतपाल समर्थन मामले में सिख समाज ने लेटर जारी किया है, सीएम का बयान भी आ गया है.
अमृतपाल समर्थन मामले में सिख समाज ने लेटर जारी किया है, सीएम का बयान भी आ गया है.

रायपुर. खालिस्तान की मांग करने वाले अमृतपाल के समर्थन में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में निकली रैली का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है. गुरुवार को विधानसभा में बीजेपी विधायक इसे लेकर मुखर रहे. तब सीएम भूपेश बघेल ने भी पटल पर अपना वक्तव्य रखा है. उन्होंने कहा कि देश विरोध‍ियों पर एक्शन लिया जाएगा,‍ ज‍िसके लिए वीडियो खंगाले जा रहे हैं. इधर, रैली के मामले में सिख समाज के अध्यक्ष हरकिशन सिंह ने बयान जारी कर कहा है कि उन्हें संव‍िधान पर पूरा भरोसा है और वे खालिस्तान की मांग करने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन का समर्थन नहीं करते हैं.

बता दें कि पिछले दिनों रायपुर में सिख समाज के कुछ लोगों ने ये रैली निकाली थी, जिसके लिए पुलिस की अनुमति भी नहीं ली गई थी. इसे लेकर जमकर हंगामा मचा हुआ है. गुरुवार को इस मसले पर विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी विधायक इस मामले में सीएम के वक्तव्य के लिए अड़े हुए थे.

खालिस्तान समर्थक रैली को लेकर विधानसभा में हंगामे की खबर को आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं.

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंतत: विधानसभा के पटल पर अपना वक्तव्य दिया. उन्होंने कहा कि 30- 35 लोग बिना सूचना दिए नारा लगाते हुए निकले थे. जहां तक सिख समाज की बात है तो उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता. लेकिन जिस तरह से नारा लगाते हुए निकले उन्हें बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वीडियो खंगाले जाने के लिए कहा गया है. पुलिस ये काम कर रही है. देश विरोधी गतिविधियों में जो भी शामिल होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. देश विरोधी नारे लगाए होंगे तो कार्रवाई निश्चित तौर पर होगी.

सिख समाज के पत्र में ये लिखा
इसी तरह अमृतपाल के समर्थन में रैली मामले में सिख समाज का बयान भी आ गया है. समाज के अध्यक्ष हरकिशन सिंह की ओर से पत्र के माध्यम से जारी इस बयान में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ का सिख समाज भारत के संविधान में पूरी आस्था रखता है. छत्तीसगढ़ के विकास एवं निर्माण में अपना सक्रिय योगदान देता रहा है. खालिस्तान की मांग करने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन का समर्थन नहीं करता है. इस तरह की मांग की समाज कड़ी निंदा करता है. समाज प्रदेश के भाईचारा और सांप्रदायिक एकता में पूरा विश्वास रखता है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft