Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़महादेव एप मामले में BJP नेताओं का नाम इसलिए ईडी शांत बैठा, CM भूपेश ने अडानी पर खामोशी को लेकर भी उठाए सवाल...

महादेव एप मामले में BJP नेताओं का नाम इसलिए ईडी शांत बैठा, CM भूपेश ने अडानी पर खामोशी को लेकर भी उठाए सवाल

 Newsbaji  |  Mar 28, 2023 02:27 PM  | 
Last Updated : Mar 28, 2023 02:27 PM
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी के छापों को लेकर सवाल उठाए हैं.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी के छापों को लेकर सवाल उठाए हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को लखनऊ रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत की और ईडी व बीजेपी पर जमकर सवाल दागे. कहा कि छत्तीसगढ़ के किसान, विधायक, अफसर, कारोबारी हर किसी के यहां ईडी ने छापे मारे. लेकिन, जैसे ही महादेव ऑनलाइन सट्टा एप में बीजेपी शासित राज्यों के नेताओं का नाम सामने आया, ईडी के अफसर शांत बैठ गए. अडानी की संपत्ति में 60 परसेंट की कमी आ गई. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के आधार पर वहां जाकर ED क्यों छापे नहीं मारती. क्या बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक में ईडी के दफ्तर नहीं हैं.

बता दें कि सीएम की रवानगी से पहले मंगलवार को ही सुबह ईडी ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों में एक बार फिर छापेमारी की है. इसमें आईपीएस अफसर समेत कारोबारी, सीए, विधायक आदि के निवास व दफ्तरों में जाकर दस्तावेज खंगाले गए. इससे एक बार फिर प्रदेश की राजनीति गर्म हो गई है. इसी बीच मुख्यमंत्री का ये बयान सामने आया है. इसमें उन्होंने सीधे कहा कि छत्तीसगढ़ में किसान, व्यापारी, नेता, अधिकारी, सब पर ईडी छापा मारता है. लेकिन, अडानी पर ईडी छापा नहीं मारता है.

क्या अडानी ही भाजपा है?
सीएम ने सवाल उठाया कि छत्तीसगढ़ में ही नान घोटाला है, चिटफंड और महादेव एप को लेकर मामले हैं. लेकिन इन पर ईडी की नजरें इनायत नहीं होती, क्योंकि इनमें सीधे तौर पर बीजेपी के नेता सक्रिय रहे हैं. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के शब्दों में क्रोनोलॉजी समझिए कहते हुए कहा कि राहुल गांधी के बोलने के सवाल के बाद मुकदमा दर्ज हो जाता है, क्या अडानी ही भाजपा है.

महाराष्ट्र में अब ईडी का काम नहीं रह गया
मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात और कर्नाटक जैसे बीजेपी शासित राज्यों में ईडी की कार्रवाई नहीं होती कहते हुए सीएम ने कहा कि ऐसा लगता है कि यहां ED का दफ्तर ही नहीं है. पहले जब महाराष्ट्र में उद्धव सरकार थी तब तक ED और CBI जैसी सेंट्रल एजेंसियां सक्रिय थीं. जैसे ही वहां सरकार बदली खरीद-फरोख्त हुआ, उसके बाद से उनका वहां कोई काम नहीं रह गया है.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft