Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई समेत रायपुर व दुर्ग में जियो ट्रू 5G सेवा शुरू, सीएम भूपेश बघेल ने किया शुभारंभ...

भिलाई समेत रायपुर व दुर्ग में जियो ट्रू 5G सेवा शुरू, सीएम भूपेश बघेल ने किया शुभारंभ

 Newsbaji  |  Jan 15, 2023 01:18 PM  | 
Last Updated : Jan 15, 2023 01:18 PM
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास पर जियो की 5जी सेवा का शुभारंभ किया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास पर जियो की 5जी सेवा का शुभारंभ किया।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग और भिलाई शहर में जियो ट्रू 5G सेवा की लॉन्चिंग हो गई है। शनिवार की शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास पर इसका शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 5जी सेवा से ई-गवर्नेंस, कृषि, ऊर्जा, शिक्षा, मैन्युफैक्चरिंग, लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य, लोक आधारित टूरिज्म, स्वसहायता समूहों का सशक्तीकरण, आईटी और एसएमई कारोबार जैसे क्षेत्रों में विकास के नए अवसर खुलेंगे।

सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि ये जमाना टेक्नोलॉजी का है। जो इससे दूर रहता है वह पिछड़ जाता है। कोरोनाकाल में सभी ने टेक्नोलॉजी का भरपूर उपयोग किया। उस समय हम सभी ने ऑनलाइन मीटिंग की । सभी समीक्षाएं ऑनलाइन हुईं, बच्चों ने पढ़ाई ऑनलाइन की, ये सभी बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी के चलते ही संभव हुआ।

उन्होंने आगे कहा कि हम सभी आज इंटरनेट का प्रयोग करते हैं और इसके बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। आधुनिक युग का युवा बहुत फास्ट है, जो तकनीक का प्रयोग कर रहा है। बढ़ती व बदलती टेक्नोलॉजी से हम सबको जुड़ना ही चाहिए। मोबाइल क्षेत्र में 5जी के उपयोग से मरीजों को भी गोल्डन पीरियड में बहुत मदद मिलेगी। इसके अलावा कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा समेत विभिन्न क्षेत्रों में 5G सेवा बेहद उपयोगी साबित होगी।

दिसंबर तक कवर होगा पूरा प्रदेश
इस मौके पर जियो के एमपी—सीजी सीईओ अमिताभ भाटिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ के एक करोड़‌ 90 लाख मोबाइल धारकों में से एक करोड़ से अधिक जियो के यूज़र्स हैं। उन्होंने बताया कि अब लगातार अलग—अलग शहरों में जियो की 5जी सेवा शुरू की जाएगी। वहीं दिसंबर तक सभी जिलों, ब्लॉक और तहसीलों तक इसका कवरेज सुनिश्चित किया जाएगा।

वेलकम आफर का मिलेगा लाभ
शुभारंभ अवसर पर ही सीईओ अमिताभ ने ये भी बताया कि जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। इन यूजर्स को वन Gbps प्लस की स्पीड से मुफ्त में अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft