Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़सीएम भूपेश बघेल के कैबिनेट का बड़ा फैसला- सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी...

सीएम भूपेश बघेल के कैबिनेट का बड़ा फैसला- सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी

 Newsbaji  |  Jul 06, 2023 02:07 PM  | 
Last Updated : Jul 06, 2023 02:07 PM
सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कैबिनेट के बड़े फैसले की जानकारी सार्वजनिक की है.
सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कैबिनेट के बड़े फैसले की जानकारी सार्वजनिक की है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर है. यहां हुई कैबिनेट की बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए हैं. इस बीच सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बताया है कि इसके तहत सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी भी शामिल है.

बता दें कि बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा मंत्रिमंडल में शामिल उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के साथ ही अनिला भेंड़‍िया, उमेश पटेल, कवासी लखमा, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम समेत अन्य मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

बहुप्रतीक्षित मांग पूरी
दरअसल, सरकारी कर्मचारियों की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जाता रहा है. इसमें महंगाई भत्ता केंद्रीय कर्मचारियों के अनुरूप किए जाने की मांग भी शामिल है. ऐसे में इसे कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला मानते हुए न स‍िर्फ 5 प्रतिशत की वृद्धि की गई है, बल्कि सीएम ने भी इसे ट्वीट के जरिए साझा किया है.

1 हजार करोड़ का भार
बता दें कि इस एक फैसले से राज्य सरकार पर अब प्रतिवर्ष एक हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ेगा. इसका वहन सरकार को पड़ेगा. हालांकि इसके चलते प्रदेश के हजारों कर्मचारियों को लाभ मिलेगा.

चुनावी साल में पूरी हुईं उम्मीदें
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को कुछ दिन ही शेष रह गए हैं. ऐसे में कर्मचारियों समेत लगभग सभी वर्ग को सरकार से ढेरों उम्मीदें हैं. इस पहल को भी उसी का हिस्सा माना जा रहा है. सरकार भी अंतिम दौर में किसी को निराश या नाराज करने के मूड में नहीं है. लिहाजा सभी को उम्मीदें हैं कि इसी तरह की और घोषणाएं भी सरकार कर सकती है.

अन्य फैसलों की जानकारी जल्द
बता दें कि भूपेश कैबिनेट में कई अन्य फैसले भी हुए हैं. इनकी बिंदुवार व विस्तृत जानकारी जल्द मिलने की संभावना है. बहरहाल सीएम के ट्वीट के जरिए ये बात सबसे पहले सामने आई है कि कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft