Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़सीएम बघेल ने रागी से बना केक काटा, युवाओं के बीच भेंट-मुलाकात करने मनाया अपना जन्मद‍िन, दी ये सौगात...

सीएम बघेल ने रागी से बना केक काटा, युवाओं के बीच भेंट-मुलाकात करने मनाया अपना जन्मद‍िन, दी ये सौगात

 Newsbaji  |  Aug 22, 2023 04:35 PM  | 
Last Updated : Aug 22, 2023 04:35 PM
अंबिकापुर में सीएम ने यूथ से भेंट-मुलाकात के दौरान अपना जन्मदिन मनाया.
अंबिकापुर में सीएम ने यूथ से भेंट-मुलाकात के दौरान अपना जन्मदिन मनाया.

अंबिकापुर. सीएम भूपेश बघेल ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में अपना जन्मदिन युवाओं के बीच भेंट-मुलाकात में मनाया. इस दौरान उन्होंने मिलेट रागी से तैयार केक काटकर खुशियां साझा की. साथ ही सरगुजा के युवाओं को कई सौगात दी. युवा भी सुनकर गदगद हो गए.

बलबीर स्टेडियम की तरह इंडोर
सीएम भूपेश बघेल ने युवाओं से भेंट-मुलाकात के दौरान अहम घोषणा ये की कि यहां भी एक इंडोर स्टेडियम बनाया जाएगा. जैसा बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम रायपुर में है. ठीक उसी तर्ज पर. इसके लिए उन्होंने 100 करोड़ रुपये की घोषणा की.

डिजिटल लाइब्रेरी
इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने डिजिटल लाइब्रेरी की भी सौगात दी है. इसे भी राजधानी रायपुर स्थित नालंदा परिसर की तरह ही विकसित किया जाएगा.

मूक बधिर बच्चों का कॉलेज
मुख्यमंत्री ने घोषणा ये भी की है कि सरगुजा में मूक बधिक बच्चों के लिए एक सर्वसुविधायुक्त कॉलेज खोला जाएगा. यह रेसिडेंशियल होगा. वर्तमान में ऐसे बच्चों के लिए केवल स्कूल की व्यवस्था है.

सभी जिलों में बीएड तो एमसीबी में लॉ कॉलेज
सरगुजा संभाग के जिला सरगुजा, बलरामपुर-रामानुजगंज, सूरजपुर, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में एक-एक बीएड कॉलेज खोले जाएंगे. सीएम भूपेश बघेल ने इसकी घोषणा मंच से की. इसी तरह मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिला मुख्यालय में एक लॉ कॉलेज भी खोला जाएगा.

युसु खेल एकेडमी
एक बड़ी सौगात सीएम ने ये भी दी है कि सूरजपुर जिला मुख्यालय में युसु खेल एकेडमी खोला जाएगा. मार्शल आर्ट विधा के इस खेल के कई खिलाड़ी इस जिले व अंचल में हैं. उनकी ओर से ये मांग रखी गई थी, जिस पर सीएम ने ऐलान किया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft