Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CM बघेल बोले- PM मोदी भरोसा दिलाएं नगरनार नहीं बिकेगा निजी हाथों में, मेहमान की तारीफ पर न करें राजनीति...

CM बघेल बोले- PM मोदी भरोसा दिलाएं नगरनार नहीं बिकेगा निजी हाथों में, मेहमान की तारीफ पर न करें राजनीति

 Newsbaji  |  Oct 01, 2023 03:20 PM  | 
Last Updated : Oct 01, 2023 03:20 PM
रायपुर में सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज ने पत्रवार्ता में अपनी बात रखी.
रायपुर में सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज ने पत्रवार्ता में अपनी बात रखी.

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने राजधानी रायपुर स्थित कांग्रेस भवन में रविवार को प्रेसवार्ता आयोजित की. इसमें उन्होंने शनिवार को बिलासपुर में पीएम मोदी द्वारा सरकार पर लगाए आरोपों का खंडन करते हुए उन पर आरोप लगाए. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री भरोसा दिलाएं कि वे नगरनार स्टील प्लांट निजी हाथों में नहीं सौंपेंगे. वहीं डिप्टी सीएम का अपने भाषण में जिक्र करने पर कहा कि मेहमान की तारीफ में कही बात को लेकर उन्हें राजनीति नहीं करनी चाहिए.

सीएम बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज ने एक-एक कर पीएम मोदी के लगाए आरोपों पर न सिर्फ जवाब दिया, बल्कि उन पर ही सवाल दागे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अभी लगातार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. हर बार की तरह इस बार बिलासपुर में झूठ परोसकर निकल गए. धान खरीदी में छत्तीसगढ़ को 1 लाख करोड़ देने की बात की. वहीं अब कहते हैं एक-एक दाना खरीदेंगे.

बोनस से मना करती है केंद्र सरकार, ट्रेनें रद्द
इसी तरह सीएम बघेल ने कहा कि मैं धान का बोनस देना चाहता हूं. लेकिन केंद्र सरकार इस बात के लिए मना करती है. वहीं रेलवे को फंड देने की बात पर कहा कि 24 ट्रेनें फिर से रद्द कर दी गईं. किसी राज्य में इतनी ट्रेनें कैंसल नहीं की गई होंगी.

स्टील प्लांट में स्थानीय को दे नौकरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बस्तर में नगरनार का उद्घाटन करने के लिए आ रहे हैं. यहां की जमीन छत्तीसगढ़ के किसानों की है. उनके मुआवजे के लिए हम लड़ रहे हैं. हमने पत्र लिखा था कि उनका पुनर्वास किया जाए और नौकरी दिया जाए. पीएम सबसे पहले आश्वत करें कि नगरनार स्टील प्लांट निजी हाथों में नहीं बिकेगा. पीसीसी चीफ बैज ने आरोप लगाया मोदी सरकार अपने मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए नगरनार स्टील प्लांट बेच रही है. इसके विरोध में 3 अक्टूबर को बस्तर बंद रहेगा. पीएम बस इतना कह दें कि नगरनार नहीं बिकेगा. जो खर्च लगा है उसे बता दें, राज्य सरकार लेने को तैयार है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft