Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में बोले सीएम बघेल- बस्तर बदल गया है, अब सड़कें नहीं कटतीं, रिश्ते जुड़ते हैं...

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में बोले सीएम बघेल- बस्तर बदल गया है, अब सड़कें नहीं कटतीं, रिश्ते जुड़ते हैं

 Newsbaji  |  Jul 22, 2023 11:56 AM  | 
Last Updated : Jul 22, 2023 11:56 AM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई.

रायपुर. CG Vidhansabha News: छत्तीसगढ़ विधानसभा में शुक्रवार की आधी रात तक विपक्ष के लाए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई. विपक्षी बीजेपी ने 109 बिंदुओं का आरोप-पत्र पटल पर रखा तो सीएम भूपेश बघेल ने भी जवाब देते हुए अपनी बात रखी. परिवर्तन की बात कही, बदलाव पर बोले. कहा कि अब बस्तर बदल गया है. अब सड़कें नहीं काटी जातीं, बल्कि अब बड़ी आसानी से वहां रिश्ते जोड़े जा रहे हैं. इस तरह सिर्फ सत्ता परिवर्तन नहीं हुआ है, लोगों के जीवन में परिवर्तन आया है.

अविश्वास प्रस्ताव में नक्सल समस्या क्यों नहीं
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर ही कहा कि पहले के अविश्वास प्रस्तावों में नक्सली समस्या को लेकर सवाल उठाए जाते थे. लेकिन, 109 बिंदुओं के इस अविश्वास प्रस्ताव में पहली बार इस पर सवाल नहीं उठाए गए हैं. यही हमारी उपलब्धि है.

ऐसे बदला बस्तर
सीएम भूपेश ने बस्तर में भेंट-मुलाकात की यादें साझा करते हुए कही कि वहां रात रुका तो सभी से मिला. सबसे बड़ा कमेंट मिला, जिसने दिल को छू लिया. जैन समाज के लोगों से पूछा कि इन चार सालों में क्या फर्क आया है. उन्होंने कहा कि रिश्ता करने में बस्तर में अब दिक्कत नहीं है. लोग आसानी से रिश्ता दे देते हैं, क्योंकि बस्तर बदल गया है. पहले यहां सड़कें काट दी जाती थीं. लेकिन अब नहीं. पिछली सरकार ने जो स्कूल बंद करा दिए थे, उन्हें हमने शुरू कर दिया. राशन पहुंचाना भी मुश्किल था, जो अब आसान हो गया है.

औंधे मुंह गिरा अविश्वास प्रस्ताव
बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ विपक्ष ने 109 बिंदुओं के आरोप पत्र के साथ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. इस पर दोपहर 12 बजे से शुरू हुई चर्चा रात के 1 बजे तक जारी रही. अंतत: अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से अस्वीकृत हो गया. लगभग 13 घंटे की चर्चा के बाद विपक्ष के आरोपों का सत्ता पक्ष की ओर से करारा जवाब दिया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft