Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़पेड़ पर 40 फीट ऊपर चढ़ा शख्स, पुलिस चढ़ी तो झाड़ियों में चला गया, 10 घंटे छकाया और फिर, जानें डिटेल...

पेड़ पर 40 फीट ऊपर चढ़ा शख्स, पुलिस चढ़ी तो झाड़ियों में चला गया, 10 घंटे छकाया और फिर, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Apr 16, 2023 06:23 PM  | 
Last Updated : Apr 16, 2023 06:23 PM
जांजगीर के बलौदा क्षेत्र में युवक पेड़ पर 40 फीट ऊपर चढ़कर बैठा रहा.
जांजगीर के बलौदा क्षेत्र में युवक पेड़ पर 40 फीट ऊपर चढ़कर बैठा रहा.

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक शख्स की हरकत से पुलिस 10 घंटे तक परेशान रही. इस हाईवोल्टेज ड्रामा की शुरुआत तब हुई जब सुबह के समय एक युवक 40 फीट ऊपर एक पेड़ पर चढ़ गया. आसपास के लोगों ने उतरने को कहा तो मना कर दिया. कूदकर आत्महत्या करने की बात कहने लगा. पुलिस पहुंची तो भी मना करते रहा. आखिरकार पुलिस ने उस तक पहुंचकर और समझाइश देकर उसे नीचे उतारा.

मामला जांजगीर-चांपा जिले के बलौदा क्षेत्र के रैनपुर गांव का है. दरअसल, यहां रहने वाला रामगोपाल यादव ईंट भट्ठे में काम करता है. उस पर बहुत सारा कर्ज हो गया है, जिसके कारण कर्ज देने वाले परेशान करते हैं. घर के लोग भी कर्ज चुकाने को लेकर उसे फटकारते रहते हैं. रविवार सुबह भी इसी बात काे लेकर घर के लोगों ने उसे फटकारा. तब युवक घर से निकल गया और जाकर सीधे इस पेड़ पर चढ़ गया. आसपास के लोगों ने देखा तो हैरत में पड़ गए. वहीं उन्होंने रामगोपाल के परिजनों को जानकारी दी. वे भी मौके पर पहुंच गए.

कर्ज चुका दो कहकर चिल्लाता रहा युवक
युवक इस दौरान मेरा कर्ज चुका दो कहकर चिल्लाता रहा. साथ ही कूदकर आत्महत्या करन की बात कहता रहा. तब इसकी सूचना बलौदा थाने में दी गई. पुलिस मौके पर पहुंच गई. वे भी युवक को समझाइश देने लगे. लेकिन, वह उतरने को तैयार नहीं हुआ. ऐसे में मौके पर एसडीआरएफ की टीम को भी बुला लिया.

पेड़ के चारों ओर फैलाया जाल, सीढ़ी लगाकर चढ़े
युवक पेड़ से छलांग न लगा दे, इसलिए एहतियात के तौर पर पेड़ के चारोंओर जाल लगाया गया. वहीं सीढ़ी लगाकर टीम का एक सदस्य ऊपर चढ़ा. वहीं युवक ये देखकर और ऊपर चढ़ गया और पतली शाखाओं की ओर चला गया. उस पर समझाने के बाद भी असर नहीं हो रहा था. आखिरकार एसडीआरएफ का एक स्टाफ उस तक पहुंच गया और फिर उसे नीचे उतारा. उसे एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft