Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़सरगुजा से कांग्रेस को 2 झटके, चिंतामणि महाराज की बीजेपी में वापसी!, विनय जायसवाल गोंगपा में गए...

सरगुजा से कांग्रेस को 2 झटके, चिंतामणि महाराज की बीजेपी में वापसी!, विनय जायसवाल गोंगपा में गए

 Newsbaji  |  Oct 22, 2023 02:08 PM  | 
Last Updated : Oct 22, 2023 03:42 PM
सरगुजा में चिंतामणि महाराज और विनय जायसवाल ने कांग्रेस को झटका दिया है.
सरगुजा में चिंतामणि महाराज और विनय जायसवाल ने कांग्रेस को झटका दिया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2023 के लिए टिकट वितरण के बाद सियासी पारा चढ़ चुका है. टिकट नहीं मिलने से उपजी नाराजगी अब उनके बड़े फैसलों के रूप में सामने आ रहे हैं. सरगुजा में कांग्रेस को एक ही दिन 2 बड़े झटके लगे हैं. सामरी विधायक चिंतामणि महाराज ने पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के साथ अपने आश्रम में भोज क‍िया है और उनके बीच लंबी चर्चा भी हुई. इसे देखते हुए माना जा रहा है कि वे बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं. वहीं मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी ज्वाइन कर ली है.

बता दें कि इस बार सरगुजा संभाग समेत छत्तीसगढ़ की कई अन्य सीटों पर टिकट वितरण में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की चली है. पिछले सालों में कांग्रेस से कई ऐसे विधायक चुने गए थे, जो भूपेश समर्थक माने जा रहे थे. बीच में जब सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच तकरार जैसी स्थिति बनी तब ये विधायक सिंहदेव को लेकर काफी मुखर हो गए थे.

लिहाजा इस बार ऐसे लोगों का पत्ता टिकट वितरण में काट दिया गया. नतीजा, उनमें नाराजगी बढ़ती चली गई. इसी के साथ अब चलाचली का दौर भी शुरू हो चुका है. इसकी शुरुआत 2 प्रमुख हस्तियों से होने जा रही है. सामरी विधायक चिंतामणि महाराज सरगुजा अंचल के संत समाज के प्रमुख शख्स‍ियतों में से एक संत गहिरा गुरु के पुत्र हैं. वे पहले बीजेपी में थे और नाराजगी के बाद बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आ गए थे. एक बार लुंड्रा और फिर सामरी से कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने. वहीं माना जा रहा है कि अब फिर वे बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

विनय जायसवाल ने भी लिया बड़ा निर्णय
इसी कड़ी में मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने भी टिकट नहीं मिलने से नाराजगी के बीच बड़ा निर्णय लिया है. उन्होंने एक दिन पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. वहीं अब उन्होंने गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी की सदस्यता ले ली है. माना जा रहा है कि वे यहां से गोंगपा के टिकट पर ही दावेदारी करेंगे.

बृहस्पत भी हुए मुखर
इधर, कांग्रेस से ही रामानुजगंज विधायक व हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बृहस्पत सिंह भी काफी मुखर हो गए हैं. वे डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं. वहीं अब बृहस्पत सिंह को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि वे अंतत: क्या निर्णय लेते हैं, यह समय ही बताएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft