Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़कांकेर के दत्तक ग्रहण केंद्र में मारपीट का मामला, अब बाल संरक्षण अधिकारी सस्पेंड...

कांकेर के दत्तक ग्रहण केंद्र में मारपीट का मामला, अब बाल संरक्षण अधिकारी सस्पेंड

 Newsbaji  |  Jun 14, 2023 02:34 PM  | 
Last Updated : Jun 14, 2023 02:34 PM
कांकेर के दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चियों की पिटाई के मामले में अब एक और कार्रवाई की गई है.
कांकेर के दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चियों की पिटाई के मामले में अब एक और कार्रवाई की गई है.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में शिवनगर दत्तक ग्रहण केंद्र में महिला प्रोग्राम मैनेजर द्वारा दो बच्चियों से मारपीट के मामले में अब एक और कार्रवाई की गई है. बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारया को भी सस्पेंड कर दिया गया है. उस पर आरोप है कि जानकारी होने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई थी.

बता दें कि करीब 10 दिन पहले इस केंद्र में दो बच्च‍ियों के साथ प्रोग्राम मैनेजर सीमा द्विवेदी द्वारा मारपीट और बेरहमी किए जाने का वीडियो सामने आया था. बताया गया कि वह आए दिन ऐसी हरकत करती थी. इससे केंद्र में मौजूद अन्य कर्मचारी भी सहमे रहते हैं और कोई विरोध नहीं कर पाता. पहले किसी ने आवाज उठाई उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया.

वीडियो सामने आने के बाद ही उस पर एक्शन लिया गया और थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. पुलिस ने आरोपी सीमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. साथ ही विभाग की ओर से महिला और बाल विकास अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा और सचिव पोषण चंद्राकर को सस्पेंड कर दिया था. अब बाल संरक्षण अधिकारी के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है.

इसलिए सख्ती
बता दें कि मामले की जांच में पता चला है कि बाल संरक्षण अधिकारी ने मामले को दबाने की कोशिश की थी. उस पर अपने कर्तव्य सही तरीके से नहीं निभाने का भी आरोप है, जिसकी पुष्टि जांच में हुई है. इसी के बाद अब ये कार्रवाई विभाग की ओर से की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft