Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़नवा रायपुर में कमर्शियल हब के साथ बनेगा शहीद स्मारक, सीएम बघेल ने किया शिलान्यास...

नवा रायपुर में कमर्शियल हब के साथ बनेगा शहीद स्मारक, सीएम बघेल ने किया शिलान्यास

 Newsbaji  |  Sep 12, 2023 09:44 PM  | 
Last Updated : Sep 13, 2023 11:43 AM
सेक्टर-35 में तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास किया
सेक्टर-35 में तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास किया

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को रायपुर के अटलनगर सेक्टर-35 में तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास किया. जिसमें कॉमर्शियल हब, एरोसिटी और शहीद स्मारक है. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि यहां कॉमर्शियल हब में व्यवसायियों को 540 रूपये स्क्वायर फीट में जमीद दी जाएगी.

नवा रायपुर के सेक्टर-23, 24, 34, 35 और 40 में 1083 एकड़ में कॉमर्शियल हब विकसित किया जा रहा है. इस हब का उद्देश्य निवेश, बसाहट और कॉमर्शियल एक्टिविटी को बढ़ावा देना है. इसी के तहत कारोबारियों के लिए ऐलान किया गया है.

जानकारी के मुताबिक पहले चरण में  1000 थोक व्यवसायिक दुकानों का निर्माण होगा. जिसमें थोक किराना, अगरबत्ती, होलसेल बारदाना, दाल मिल, पेपर ट्रेड के लिए जगह निर्धारित की गई है. इसके विकास के लिए राज्य सरकार 5 करोड़ रूपये का प्रावधान किया है.


लाखो लोगों को मिलेगा रोजगार
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज का दिन बहुत विशेष है क्योंकि देश के सबसे बड़े थोक व्यवसायिक बाजार का शिलान्यास आज छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में हो रहा है. जिससे राज्य के लाखों लोगों को रोजगार भी मिलेगा. आने वाले भविष्य को देखकर शिलान्यास और लोकार्पण किए जा रहे हैं.
 

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft