Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के ऐतिहासिक पाली महोत्सव का आगाज, बॉलीवुड और छॉलीवुड के कलाकारों की रंगारंग प्रस्तुति...

छत्तीसगढ़ के ऐतिहासिक पाली महोत्सव का आगाज, बॉलीवुड और छॉलीवुड के कलाकारों की रंगारंग प्रस्तुति

 Newsbaji  |  Feb 18, 2023 05:15 PM  | 
Last Updated : Feb 18, 2023 06:21 PM
कोरबा में पाली महोत्सव का आयोजन
कोरबा में पाली महोत्सव का आयोजन

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में महाशिवरात्रि के अवसर पर ऐतिहासिक पाली महोत्सव का भव्य आयोजन की शुरुआत हो गई है। दो दिनों के इस आयोजन में बॉलीवुड सिंगर पलक मुच्छल, हार्डी संधु, छत्तीसगढ़ी स्टार अनुज शर्मा, आरू साहू, बचपन ला प्यार फ्रेम सहदेव दिर्दो और वॉइस ऑफ इंडिया फ्रेम जाकिर हुसैन अपनी आकर्षक प्रस्तुति देंगे। 

कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि, पाली महोत्सव में जिले व प्रदेश के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके अलावा स्थानीय कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे। जिसके संबंध में आवश्यक व्यवस्थाएं व तैयारियां की गई है। दो दिवसीय पाली महोत्सव के अलावा महाशिवरात्रि के अवसर पर पाली में स्थित प्राचीन मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या और यहां लगने वाले मेले को लेकर व्यवस्था की है। इस आयोजन के साथ ही साथ छत्तीसगढ़ शासन की विकास की प्रदर्शनी और पारंपरिक व्यंजनों के स्टाल भी कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए है।

बता दे कि, पाली के शिव मंदिर का इतिहास रहा हैं। सोमवंशी, बाणवंशी और कल्चुरी के राजाओं के लिए पाली शिव मंदिर विजय का प्रतीक बना रहा। यहीं वजह हैं कि पाली के इस ऐतिहासिक शिव मंदिर में हर साल जहां महाशिवरात्रि में हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं। वहीं महाशिवरात्रि के इस विशेष मौके पर पाली महोत्सव जिला प्रशासन के द्वारा मनाया जाता हैं।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft