Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खेलते 2 प्लेयर्स के स‍िर पर आई चोट, अस्पताल में भर्ती, लापरवाही उजागर...

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खेलते 2 प्लेयर्स के स‍िर पर आई चोट, अस्पताल में भर्ती, लापरवाही उजागर

 Newsbaji  |  Jul 30, 2023 02:27 PM  | 
Last Updated : Jul 30, 2023 02:27 PM
सारंगढ़ में छत्तीसगढ़िया ओलंप‍िक के तहत खेले जा रहे कबड्डी मैच के दौरान 2 खिलाड़ियों के सिर पर चोट आ गई.
सारंगढ़ में छत्तीसगढ़िया ओलंप‍िक के तहत खेले जा रहे कबड्डी मैच के दौरान 2 खिलाड़ियों के सिर पर चोट आ गई.

सारंगढ़. Chhattisgarhiya Olympic: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का इस साल सीजन 2 चल रहा है. इसी बीच एक बुरी खबर आई है, जिसने स्थानीय आयोजनकर्ताओं और खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अफसरों की पोल खोल दी है. सारंगढ़ में 2 कबड्डी खिलाड़ियों के सिर पर गंभीर चोट आई है. मौके पर फर्स्ट एड की सुविधा नहीं थी. दोनों को अस्पताल ले जाकर भर्ती करानी पड़ी है.

बता दें कि युवा मितान क्लबों, पंचायतों और नगरीय प्रशासन व खेल एवं युवा कल्याण विभाग को छत्तीसगढ़िया ओलंप‍िक के सफल आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है. नगरीय क्षेत्रों में मोहल्ला और ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत स्तर पर मुकाबले होने के बाद बीते 26 जुलाई से जोन लेवल पर विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में भी जोन लेवल की स्पर्धा चल रही है, जिसमें ये बड़ी घटना सामने आई है.

यहां हुई घटना
दूसरे चरण के मुकाबलों के जिए जोन बनाए गए हैं. ऐसे ही पंचायतों के एक जोन के चयनित खिलाड़ियाें के मुकाबले सारंगढ़ के खजरी गांव में खेले जा रहे हैं. इसी दौरान रविवार को यहां कबड्डी का मैच दो टीमों के बीच चल रहा था. तभी 2 दो खिलाड़ियों के सिर आपस में तेज झटके के बीच टकरा गए. इससे दोनों की हालत गंभीर हो गई. मौके पर प्रारंभिक इलाज के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी. लिहाजा दोनों को जैसे-तैसे कर सारंगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां उन्हें भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है.

लापरवाही हुई उजागर
छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को लेकर स्पष्ट निर्देश है कि खेल आयोजन वाली जगहों पर सुरक्षा मापदंडों का पूरा ध्यान रखना है. जरूरी चीजों के अलावा फर्स्ट एड बॉक्स भी रखना है, ताकि किसी खिलाड़ी को चोट लग जाए तो तत्काल उसे राहत दिया जा सके. लेकिन, इस अतिमहत्वपूर्ण जरूरत को लेकर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में कभी भी अप्रिय घटना हो सकती है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft