Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़कवर्धा झंडा विवाद पर चंदेल ने कहा- हमारे कार्यकर्ताओं को जिला बदर किया, अकबर बोले- पुलिस पर हमले का वीडियो है...

कवर्धा झंडा विवाद पर चंदेल ने कहा- हमारे कार्यकर्ताओं को जिला बदर किया, अकबर बोले- पुलिस पर हमले का वीडियो है

 Newsbaji  |  Mar 14, 2023 03:03 PM  | 
Last Updated : Mar 14, 2023 03:15 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में कवर्धा मामले में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई मुद्दे पर तीखी बहस.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में कवर्धा मामले में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई मुद्दे पर तीखी बहस.

रायपुर. Chhattisgarh Vidhansabha News: छत्तीसगढ़ विधानसभा में कवर्धा झंडा विवाद और उसे लेकर हुए बवाल का मामला एक बार फिर उछला. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत अन्य बीजेपी विधायकों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए ऐसा हंगामा मचाया कि विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. इस बीच चंदेल ने आरोप लगाया कि हमारे कार्यकर्ताओं को दबाने के लिए जिलाबदर किया गया. तब मोहम्मद अकबर ने कहा कि ये महज आंदोलन नहीं था, उन्होंने पुलिस पर हमला किया था, उपद्रव कर रहे थे, जिनका बाकायदा वीडियो भी है.

ये मुद्दा शून्यकाल में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने उठाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं  पर फर्जी मामले और झूठे मुकदमे दर्ज कराए गए थे. झूठे मुकदमे दायर कर नॉन बेलेबल धाराएं लगाई गई हैं. कवर्धा के हमारे  कार्यकर्ताओं को जिला बदर की कार्रवाई की गई. इस तरह की कार्रवाई पर तुरंत रोक लगाएं क्योंकि लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का हक है.

इंदिरा गांधी और आपातकाल तक पहुंचा मामला
इस दौरान बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कवर्धा मामले पर बात करते हुए लोकतंत्र की बात कही और बात को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व आपातकाल तक ले गए. कहा कि विपक्ष को कुचलने का प्रयास किया गया है. आपकी नेता ने आपातकाल के समय ऐसा ही किया था. उसका क्या हस्र हुआ यह सबको मालूम है.

15 साल में कोई कांग्रेसी जिलाबदर नहीं: बृजमोहन
पूर्व मंत्री व बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल कहा कि विपक्ष को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है. हमारे 15 सालों की सरकार में एक भी कांग्रेसी कार्यकर्ता पर जिला बदर की कार्रवाई नहीं हुई थी.

स्थगित करनी पड़ी कार्यवाही
लगातार हंगामे व सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस के बीच सदन की कार्यवाही को पांच मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा. इसके बाद दोबारा कार्यवाही शुरू हुई तो फिर से विपक्ष उसी मुद्दे को लेकर जुट गई. सामूह‍िक रूप से कहा-राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को आंदोलन के अधिकार नहीं हैं क्या? ये आपातकालीन आचरण है. हमारे कार्यकर्ताओं को परेशान करोगे तो विपक्ष में आने लायक भी नहीं रहेंगे. कार्यकर्ताओं को कुचलने का काम कर रही है ये सरकार.

अकबर बोले तो की नारेबाजी
इन सबके बीच मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि कैलाश चंद्रवंशी और सौरभ सिंह के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. इन्होंने पुलिस पर हमला किया था. जिलाबदर की कार्रवाई एकदम सही है. तब बृजमोहन अग्रवाल ने कड़ा ऐतराज किया तो अकबर ने कहा कि उन्होंने जैसा कृत्य किया था उसका बाकायदा वीडियो है. इतना सुनते ही एक बार फिर बीजेपी विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी और एक बार फिर 5 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft