Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो ने शराब मामले में अपनी ही सरकार को घेरा, मनेंद्रगढ़ के क्लब पर पूछा सवाल...

कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो ने शराब मामले में अपनी ही सरकार को घेरा, मनेंद्रगढ़ के क्लब पर पूछा सवाल

 Newsbaji  |  Mar 16, 2023 03:13 PM  | 
Last Updated : Mar 16, 2023 03:16 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेसी विधायक गुलाब कमरो ने शराब को लेकर सवाल किया.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेसी विधायक गुलाब कमरो ने शराब को लेकर सवाल किया.

रायपुर. Chhattisgarh Vidhansabha: छत्तीसगढ़ विधानसभा में गुरुवार को उस समय छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को फजीहत का सामना करना पड़ा, जब उनकी ही पार्टी के विधायक गुलाब कमरो ने शराब से जुड़ा सवाल किया. प्रश्न मनेंद्रगढ़ में संचालित एक क्लब को लेकर थी, जिस पर कई शिकायतें मिली हैं. इस पर आबकारी मंत्री कवास लखमा ने जवाब दिया.

बता दें कि भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने विधानसभा में पहले तो मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में आबकारी विभाग से पंजीकृत क्लब के विरुद्ध प्राप्त शिकायत के संबंध में जानकारी मांगी. पूछा कि वहां कितने क्लब संचालित होते हैं और संचालक के खिलाफ आई शिकायतों पर किस प्रकार से कार्रवाई हुई है.

आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने दिया ये जवाब
विधायक कमरो के सवाल पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि जिला मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में एक क्लब संचालित है. उसके खिलाफ तीन शिकायतें प्राप्त हुई हैं. उन शिकायतों की जांच किए जाने पर दो शिकायतों की पुष्टि नहीं हो सकी. जबकि एक शिकायत सही है. तब विधयक गुलाब कमरो ने पूछा कि क्या क्लब का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा. लोग क्लब से शराब लेकर कलेक्टर कार्यालय में जाकर बैठ रहे हैं. इस पर लखमा बोले- कोई आपसी लड़ाई हुई होगी. इस पर एक महीने के भीतर जांच कराई जाएगी.

डॉ. विनय ने एमपी से शराब तस्करी पर पूछा सवाल
इस बीच विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने मध्य प्रदेश के बॉर्डर से छत्तीसगढ़ में शराब लाए जाने की शिकायत करते हुए कहा कि कई ढाबे और होटलों में इन अवैध शराब की बिक्री हो रही है. मध्यप्रदेश की अवैध शराब छत्तीसगढ़ में खपाई जा रही है इस पर कार्रवाई हो. तब विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी आसंदी से टिप्पणी करते हुए कहा कि शराब का विषय गंभीर है, मंत्री जी इस पर जांच कराएं. तब मंत्री कवासी लखमा ने जवाब में कहा कि क्लब के मामले में एक माह के भीतर कार्रवाई करके जानकारी दी जाएगी, आपके आदेश के साथ अवैध शराब बिक्री वाले ढाबा, होटल पर भी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft