Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़रायपुर में खालिस्तान समर्थक रैली का मुद्दा छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा, बृजमोहन बोले- CM का जवाब आना चाहिए...

रायपुर में खालिस्तान समर्थक रैली का मुद्दा छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा, बृजमोहन बोले- CM का जवाब आना चाहिए

 Newsbaji  |  Mar 23, 2023 02:05 PM  | 
Last Updated : Mar 23, 2023 02:05 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में खालिस्तान समर्थकों की रैली के मसले पर जमकर हंगामा हुआ.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में खालिस्तान समर्थकों की रैली के मसले पर जमकर हंगामा हुआ.

रायपुर. Chhattisgarh Vidhansabha: बीते दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खालिस्तान और अमृतपाल के समर्थन में बिना पुलिस को सूचना दिए रैली निकाले जाने का मामला गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी गूंजा. बीजेपी विधायकों ने पुलिस द्वारा मामले को संज्ञान में नहीं लेने का आरोप लगाया. वहीं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान आना चाहिए.

पूर्व मंत्री व बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने विधानसभा में मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रिंस क्लब की घटना में विधायक की मौजदगी गोली चली थी, पुलिस ने इस मामले में क्या किया. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल बोले कि देश विरोधी खालिस्तानियों द्वारा भय का माहौल बनाया गया है. मुख्यमंत्री का इसे लेकर जवाब आना चाहिए. लंदन में प्रदर्शन के बाद अब रायपुर में प्रदर्शन हो रहा है. तेलीबांधा तालाब के पास तक पहुंच गए और पुलिस को इसके बारे में कुछ भी पता नहीं है. ये तो बड़े अचरज की बात है. इसे लेकर विपक्ष ने स्थगन की मांग की, जिसे नामंजूर कर दिया गया.

विपक्ष ने जमकर की नारेबाजी
खालिस्तान समर्थकों की रैली के मामले में सदन में विपक्ष ने जमकर नारेबाजी की. वे मुख्यमंत्री को जवाब देने को लेकर नारे लगा रहे थे. आखिरकार सदन की कार्यवाही को पांच मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा. इसके बाद फिर से सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो यही बात फिर से उठी.

राजनीति के लिए आरोप: मंत्री चौबे
अंतत: मंत्री रवींद्र चौबे ने इस मामले में अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि देश विरोधी गतिविधियों में जो भी लिप्त होगा, हम उसका विरोध करेंगे. देश विरोधी गतिविधियों को सर उठाने बिल्कुल भी नहीं दिया जाएगा. लेकिन, केवल राजनीति के लिए आरोप लगाया जा रहा है. यह विपक्ष की चाल है. तब चंद्राकर बोले कि जब वे लोग प्रदर्शन करके निकले तो आप लोगों ने क्या किया. वहीं शिवरतन शर्मा ने आगाह करने के अंदाज में कहा कि देश विरोधी ताकतें बढ़ रही हैं.

काम रोको प्रस्ताव के जरिए चर्चा की मांग
विपक्षी विधायक यही नहीं रुके, उन्होंने इस मसले पर काम रोको प्रस्ताव के जरिए चर्चा कराने की मांग की. इस दौरान बीजेपी विधायक रंजना साहू ने सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ये सरकार अपने आपको समझती क्या है. अपराधी बेखौफ हो गए हैं और देशद्रोही सर उठा रहे हैं. लेकिन, सरकार इन सबके बीच कुछ कर नहीं रही है. एक बार फिर जमकर नारेबाजी हुई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft