Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़विधानसभा में स्कूल पर राजनीति, चंद्राकर का तंज- स्कूल शिक्षा विभाग हुआ जर्जर, टेकाम का जवाब- 15 साल का नतीजा...

विधानसभा में स्कूल पर राजनीति, चंद्राकर का तंज- स्कूल शिक्षा विभाग हुआ जर्जर, टेकाम का जवाब- 15 साल का नतीजा

 Newsbaji  |  Mar 14, 2023 02:03 PM  | 
Last Updated : Mar 14, 2023 03:18 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में जर्जर स्कूलों के मुद्दे पर अजय चंद्राकर व स्कूल शिक्षा मंत्री के बीच हुई बहस.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में जर्जर स्कूलों के मुद्दे पर अजय चंद्राकर व स्कूल शिक्षा मंत्री के बीच हुई बहस.

रायपुर. Chhattisgarh Vidhansabha: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में मंगलवार को स्कूल भवनों के जर्जर होने का मुद्दा उठा. इस बीच पूर्व मंत्री व बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने तंज कसा कि स्कूल शिक्षा विभाग ही जर्जर हो गया है. तब पलटवार करते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि ये तो पिछले 15 सालों का नतीजा है. जितना आप लोगों ने बेड़ा गर्क किया है अब उसे ठीक कर रहे हैं.

बता दें कि जर्जर स्कूलों का मुद्दा विधायक भुवनेश्वर शोभाराम बघेल और चंदन कश्यप ने उठाया. उन्होंने डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र और नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र को लेकर ये बातें कही. तब स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि सभी जर्जर स्कूल भवनों का चिन्हांकन कर लिया गया है और मरम्मत के लिए कवायद भी की जा रही है. नए सत्र से पहले मरम्मत के काम पूरे कर लिए जाएंगे. तब बच्चों को किसी तरह की दिक्कतें नहीं होंगी.

वेतन विसंगति पर जमकर नोंकझोंक
सिर्फ जर्जर स्कूल का मामला ही नहीं, सहायक शिक्षा की वेतन विसंगति को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री टेकाम को घेरा गया. ये मुद्दा बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने उठाया. पूछा कि समस्या दूर करने पिछले तीन सालों में विभाग ने क्या कदम उठाया.

इस पर मंत्री टेकाम ने बताया कि वेतन विसंगति दूर करने के लिए बनी समिति ने 28 नवंबर 2022 में बैठक की थी, लेकिन उनके द्वारा रिपोर्ट पेश करने की टाइम लिमिट नहीं है. इस पर शिवरतन व टेकाम के बीच तीखी नोंकझोंक हुई. इस बीच अमरजीत भगत ने हस्तक्षेप किया तो शिवरतन शर्मा उनसे भिड़ गए. कहा कि मैं आपसे पहले विधायक बना हूं, मुझे प्रश्न करना मत सिखाइए. तब अमरजीत बोले कि प्रश्न करने की जगह आप भाषण दे रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft