Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़बिग कैट के हमले से एक की मौत, दो घायल, गांववाले कह रहे बाघ तो वन विभाग बता रहा तेंदुआ, घायलों को पता नहीं...

बिग कैट के हमले से एक की मौत, दो घायल, गांववाले कह रहे बाघ तो वन विभाग बता रहा तेंदुआ, घायलों को पता नहीं

 Newsbaji  |  Mar 27, 2023 12:24 PM  | 
Last Updated : Mar 27, 2023 12:24 PM
हमले में घायल ग्रामीणों का इलाज किया जा रहा है.
हमले में घायल ग्रामीणों का इलाज किया जा रहा है.

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के सूरजपुर में तीन ग्रामीणों पर बिग कैट प्रजाति के जानवर ने जानलेवा हमला किया है. इससे एक की इलाज के दौरान मौत हो गई तो वहीं दो का इलाज किया जा रहा है. घटना सोमवार की सुबह सूरजपुर जिले के कुदरगढ़ धाम से लगे कालामांजन जंगल में हुई. हालांकि अब तक ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि हमलावर जानवर बाघ था या तेंदुआ. गांववालों का मानना है कि बाघ ने हमला किया है. वन विभाग के अफसर इसे तेंदुआ मान रहे हैं. जबकि घायल स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं कि आखिर किसने हमला किया है.

बहरहाल दोनों घायलों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. बता दें कि कालामांजन के तीन ग्रामीण समय लाल (32), कैलाश सिंह (35) और राय सिंह (30) सोमवार की सुबह जंगल की ओर लकड़ी लेने जा रहे थे. घटना सुबह करीब छह बजे हुई जब अचानक जंगल के अंदर झाड़ियों से बिग कैट प्रजाति का एक हिंसक जानवर निकला और एक के बाद एक कर तीनों पर टूट पड़ा. उन्हें भागने या संभलने का मौका ही नहीं मिल पाया. इसके बाद गांववालों को इसकी जानकारी हुई और उन्होंने घायलों को अस्पताल पहुंचाया. लेकिन, इस दौरान समयलाल की मौत हो गई.

कुदरगढ़ के श्रद्धालुओं में दहशत
बता दें कि जिस जगह पर ये घटना हुई है उस गांव कालामांजन से पर्यटन स्थल व धार्मिक आस्था के केंद्र कुदरगढ़ी से दूरी महज 3 किलोमीटर है. इन दिनों नवरात्रि पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं. जैसे ही इस घटना के बारे में जानकारी हुई है, पहुंचने वाले श्रद्धालुओं में दहशत है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft