Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के सीरियल किलर को 3 बार उम्रकैद की सजा, 11 महीने में की है 5 हत्या, जानें...

छत्तीसगढ़ के सीरियल किलर को 3 बार उम्रकैद की सजा, 11 महीने में की है 5 हत्या, जानें

 Newsbaji  |  Mar 01, 2023 06:30 PM  | 
Last Updated : Mar 01, 2023 06:30 PM
धमतरी के अपर सत्र न्यायाधीश ने सीरियल किलर को सुनाई सजा.
धमतरी के अपर सत्र न्यायाधीश ने सीरियल किलर को सुनाई सजा.

धमतरी. छत्‍तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक साइको किलर ने 11 महीने की अवधि में कुल पांच लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. एक घटना में जहां तीन लोगों की हत्या की थी तो उससे पहले एक वारदात में मां बेटी की हत्या करने के साथ ही बेटी के साथ दुष्कर्म भी किया था. फिर उनके सोने-चांदी के गहने लेकर भाग गया था. इसी दोहरे हत्याकांड के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश ने उसे तीन पर उम्रकैद की सजा सुनाई है. जबकि तीहरे हत्याकांड पर फैसला आना अभी बाकी है.

धमतरी जिले में साइको किलर जितेंद्र ध्रुव ने 11 महीने के भीतर खपरी और तेलीनसत्ती गांव की दो अलग-अलग घटनाओं कुल पांच लोगों की हत्या कर सनसनी फैला दी थी. तब उसने खपरी में 18 अगस्त 2016 को रूखमणी बाई (50) और उसकी बेटी पार्वती बांडे (20) की हत्या तब की थी जब वे खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोए हुए थे. तभी साइको किलर जितेंद्र ध्रुव (30) ने जबरन घुसकर पार्वती के साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद मां और बेटी पर फावड़े से वार कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था. पुलिस ने घटना के 11 महीने बाद आरोपी को पकड़ा. इसी मामले में उसे अपर सत्र न्यायाधीश ने आजीवान कारावास की सजा सुनाई है.

ये है सीरियल किलर
पांच हत्याओं का आरोपी जितेंद्र ध्रुव मूल रूप से भोपाल का रहने वाला है. घटना के चार साल पहले वह अपने मामा के घर तेलीनसत्ती आया हुआ था. वहीं शादी के बाद से वह इतवारी सिन्हा के घर में किराए से रहने लगा था. यहां रहकर वह ट्रैक्टर से ईंट ढुलाई कराने का काम करता था. वह महज पांचवीं पास है.

इस पर आना है फैसला
जितेंद्र ध्रुव ने दूसरी वारदात 12 व 13 जुलाई 2017 की रात तेलीनसत्ती गांव में की थी. याहं उसने महेंद्र सिन्हा पिता रामसिंह (38), उनकी पत्नी उषा सिन्हा (32), छोटे बेटे महेश उर्फ लक्की (11) और बड़े बेटे त्रिलोक उर्फ राजा (13) पर वजनदार हथियार से हमला किया था. इससे मौके पर ही महेंद्र, उसकी पत्नी और छोटे बेटे लक्की की मौत हो गई थी. जबकि महेंद्र का बड़ा बेटा त्रिलोक गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसकी एक आंख खराब हो गई है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft