Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़कांग्रेस विधायक बृहस्पत फिर विवादों में, बैंककर्मी को पीटा, BJP ने कहा- बिहार का गुंडाराज चल रहा, हड़ताल शुरू...

कांग्रेस विधायक बृहस्पत फिर विवादों में, बैंककर्मी को पीटा, BJP ने कहा- बिहार का गुंडाराज चल रहा, हड़ताल शुरू

 Newsbaji  |  Apr 05, 2023 12:52 PM  | 
Last Updated : Apr 05, 2023 12:52 PM
रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने सहकारी बैंक के कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया.
रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने सहकारी बैंक के कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज विधायक (MLA) बृहस्पत सिंह एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. उन्होंने सहकारी बैंककर्मी को एक के बाद एक कई थप्पड़ मार दिए. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. वहीं इस वाकये के बाद सहकारी बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों ने विधायक के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक कामबंद हड़ताल का ऐलान कर दिया है. इधर, बीजेपी इसे मुद्दा बनाने के मूड में आ गई है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने ट्वीट कर कहा है कि ये क्या बिहार का गुंडाराज चल रहा है छत्तीसगढ़ में, ये कांग्रेसी गुंडाराज का सरगना कौन है जनता जानती है.

बता दें कि ये वही विधायक हैं, जिन्होंने अपनी ही सरकार के मंत्री और उनके ही क्षेत्र के सक्रिय नेता टीएस सिंहदेव पर उनकी हत्या करवाने की साजिश रचने का आरोप लगाया था. ताजा मामला जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित अंबिकापुर की शाखा रामानुजगंज में मारपीट का है. यहां सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह द्वारा कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई है. कर्मचारियों को भरी भीड़ में पिटाई किए जाने का सीसीटीवी फुटेज भी निकाल लिया गया है.

सीएम से ये शिकायत, सामूहिक अवकाश शुरू
अब इसे लेकर स्थानीय स्तर से लेकर राज्य स्तर पर विरोध प्रदर्शन व चर्चा का दौर भी शुरू हो गया है. जिला सहकारी केंद्रीय बैंक कर्मचारी संघ अंबिकापुर ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है, जिसमें बताया गया है कि यहां पदस्थ लिपिक राजेश पाल, भृत्य अरविंद सिंह के साथ विधायक बृहस्पत सिंह ने तीन अप्रैल को कार्यालयीन समय में शाखा परिसर में आकर सैकड़ों किसानों के सामने बेवजह गाली गलौज व मारपीट की है. उक्त घटना का बैंक के सीसीटीवी कैमरे में फुटेज है, जिसमें विधायक द्वारा की जा रही घटना को स्पष्ट देखा जा सकता है. ऐसी परिस्थितियों में सहकारी बैंक के कर्मचारी कार्य करने में असमर्थ हैं और विधायक के इस कृत्य पर गंभीर आपत्ति दर्ज कराते हुए सामूहिक रूप से पांच अप्रैल व छह अप्रैल को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. इसके साथ ही वे कामबंद हड़ताल पर बैठ गए हैं.

मांगी सुरक्षा की गारंटी
कर्मचारियों ने अपने पत्र में लिखा है कि यदि उन्हें छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सुरक्षा की पूर्ण गारंटी नहीं दी जाती और विधायक पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो ऐसी स्थिति में कर्मचारी कार्य करने में असमर्थ हैं. शासन की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है तो दो दिन अवकाश में रहने के बाद अनिश्चितकाल के लिए बैंक बंद कर दिया जाएगा. जाएगी जिससे किसानों व ग्राहकों को होने वाली परेशानी के लिए पूरी जिम्मेदारी प्रशासन और बैंक प्रबंधन की होगी.

बृहस्पत सिंह ने दिया ये तर्क
इस संबंध में रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह से भी बात की गई है. इस पर उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि मैंने कर्मचारियों को थोड़ी डांट-फटकार की है. एक 80 साल का बुजुर्ग बैंक पहुंचा था और गिड़गिड़ा रहा था. वह अपने धान के पैसे के लिए बैंक गया था. जबकि ये लोग किसानों से कमीशन मांग रहे हैं. वसूली और काम नहीं करने की शिकायत लगातार आ रही थी, जिस पर मुझे बैंक कर्मचारियों को डांट फटकार करनी पड़ी.

बीजेपी हुई मुखर
वहीं इस घटना के बाद बीजेपी के नेता भी सक्रिय हो रहे हैं. उनका कहना है कि प्रदेश में गुंडाराज चल रहा है. अपराध‍ियों के साथ ही अब विधायक भी ये काम करने लग गए हैं. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने ट्वीट कर वीडियो शेयर किया है और लिखा है कि जिस जनता की सेवा की शपथ लेकर संवैधानिक अधिकार को प्राप्त करते हैं, उसी जनता को रौंद रहे हैं, उसी संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं कांग्रेस के ये असामाजिक नेता (विधायक)! इसके बाद उन्होंने लिखा है- ये क्या बिहार का गुंडाराज चल रहा है छत्तीसगढ़ में, ये कांग्रेसी गुंडाराज का सरगना कौन है जनता जानती है.

देखें ट्वीट:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft