Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़बढ़ती गर्मी में स्कूलों को नया आदेश, इस समय तक ही लगेंगी छोटे बच्चों की कक्षाएं...

बढ़ती गर्मी में स्कूलों को नया आदेश, इस समय तक ही लगेंगी छोटे बच्चों की कक्षाएं

 Newsbaji  |  Apr 03, 2023 03:14 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2023 03:14 PM
रायपुर में स्कूल संचालन के समय को लेकर नया आदेश जारी किया गया है.
रायपुर में स्कूल संचालन के समय को लेकर नया आदेश जारी किया गया है.

रायपुर. अप्रैल महीने की शुरुआत के साथ ही अब प्रदेश में गर्मी बढ़ती जा रही है. 15 अप्रैल से इसमें और इजाफा होने की आशंका है. इसे देखते हुए रायपुर जिले में स्कूल संचालन को लेकर नया आदेश जारी किया गया है. जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर के इस आदेश में छोटी कक्षाओं के बच्चों व दो पालियों में संचालित होने वाले स्कूलों के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है.

डीईओ द्वारा जारी आदेश पर गौर करें तो अब एक पाली में संचालित होने वाले प्राइमरी से लेकर हायर सेकेंडरी स्कूल सुबह साढ़ सात बजे से सुबह 11.30 बजे तक ही संचालित किए जा सकेंगे. इसी तरह जिन स्कूलों में दो पालियों में कक्षाएं लगती हैं वहां प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक कक्षाओं का संचालन सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े 11 बजे तक ही संचालित होंगी. जबकि बड़ी कक्षाएं इसके बाद सुबह 11.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक संचालित की जा सकेंगी.

अन्य जिलों में भी जरूरत
फिलहाल यह आदेश रायपुर जिले के लिए वहां के डीईओ ने जारी किया है. यह जिले के सभी शासकीय और निजी स्कूलों के लिए है. बता दें कि गर्मी अब तेजी से बढ़ने वाली है. ऐसे में पालकों का कहना है कि प्रदेशभर में ऐसा आदेश जारी किया जाना चाहिए. इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से सभी जिलों के कलेक्टरों व डीईओ को आदेश जारी किया जाए, जिससे प्रदेशभर के सभी स्कूलों में बच्चों को गर्मी में किसी तरह की दिक्कत न हो. इससे सभी बच्चों को राहत मिल सके.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft