Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में किसानों ने तहसीलदार को मारने दौड़ाया, इस हरकत से थे नाराज, जानें पूरा मामला...

छत्तीसगढ़ में किसानों ने तहसीलदार को मारने दौड़ाया, इस हरकत से थे नाराज, जानें पूरा मामला

 Newsbaji  |  Mar 27, 2023 04:46 PM  | 
Last Updated : Mar 27, 2023 04:52 PM
रायगढ़ के पुसौर में तहसीलदार को किसानों ने मारने के लिए दौड़ाया.
रायगढ़ के पुसौर में तहसीलदार को किसानों ने मारने के लिए दौड़ाया.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में सोमवार को उस समय प्रदर्शनकारी किसान भड़क गए जब उन्हें तहसीलदार ने कुछ कहा. फिर क्या था, तहसीलदार को पीटने के लिए किसान दौड़ पड़े. गनीमत ये रही कि मौके पर मौजूद पुलिसवालों ने उन्हें रोक लिया. प्रदर्शन कर रहे किसानों का आरोप है कि तहसीलदार ने उन्हें गाली दी थी.

बता दें कि मामला रायगढ़ जिले के पुसौर क्षेत्र का मामला है. यहां के नेतनागर में इरीगेशन विभाग की ओर से नहर का निर्माण कराया जा रहा है. इसमें नहर लाइनिंग में मनमानी, मुआवजा समेत अन्य कई प्रकार की शिकायतें किसानों ने प्रशासनिक अफसरों से की थी. लेकिन, कहीं से भी सुनवाई नहीं होने और काम जारी रहने पर बड़ी संख्या में किसान पुसौर पहुंचे. वहां प्रदर्शन के दौरान समझाइश के लिए पुसौर तहसीलदार नंदकिशोर सिन्हा पहुंचे.

गाली देने व हुज्जतबाजी का लगाया आरोप
किसानों का आरोप है कि माैके पर पहुंचे तहसीलदार से आंदोलनकारी किसानों ने चर्चा की. किसानों का आरोप है कि इसी चर्चा के दौरान तहसीलदार नंदकिशोर ने उनके साथ हुज्जतबाजी की और गाली-गलौज भी करने लगा. तब किसान भड़क गए और उन्होंने बाकी किसानों को जानकारी दी. इसके बाद बाकी किसान और उनके साथ पहुंचे युवक तहसीलदार को पीटने के लिए दौड़े.

एसआई व पुलिसवालों ने रोका
तहसीलदार को पीटने के लिए दौड़े किसानों व युवकों को देखकर एसआई कमल पटेल ने उनकी मंशा भांप ली. वे स्वयं अन्य पुलिसवालों के साथ तहसीलदार को बचाने के लिए दौड़े और फिर किसानों को रोका. उन्होंने समझाइश भी दी.

केआईटी कॉलेज में किया कैद
मामला बिगड़ता देख बड़ी संख्या में पुलिस बल को सूचना दी गई. तब कई अन्य थानों से पुलिस के जवान पहुंचे और उन्होंने किसानों को काबू में किया. साथ ही कई प्रदर्शनकारी किसानों को केआईटी कॉलेज के परिसर में कैद कर लिया. हालांकि इस दौरान भी किसान नारेबाजी करते रहे. वहीं तहसीलदार के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते रहे.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft