Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने महाराष्ट्र बॉर्डर पर की फुटबॉल प्लेयर की हत्या और फेंक दी लाश, छत्तीसगढ़ में हड़कंप...

नक्सलियों ने महाराष्ट्र बॉर्डर पर की फुटबॉल प्लेयर की हत्या और फेंक दी लाश, छत्तीसगढ़ में हड़कंप

 Newsbaji  |  Nov 18, 2023 11:35 AM  | 
Last Updated : Nov 18, 2023 11:35 AM
कांकेर जिले की सीमा पर नक्सलियाें ने फुटबॉल खेल रहे युवक की हत्या कर लाश फेंक दी थी.
कांकेर जिले की सीमा पर नक्सलियाें ने फुटबॉल खेल रहे युवक की हत्या कर लाश फेंक दी थी.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से लगे महाराष्ट्र बॉर्डर पर नक्सलियों ने एक बार फिर बड़ा कांड किया है. फुटबॉल खेलने गए युवक का किडनैप कर लिया और फिर उसकी हत्या कर लाश फेंक दी. सुबह उसकी लाश बरामद हुई है. इसके साथ ही दोनों इलाकों में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि कांकेर जिले से महाराष्ट्र का लहरी थाना क्षेत्र लगा हुआ है. नक्सली भी दोनों ही इलाकों में सक्रिय हैं. दरअसल, यहां किसी भी प्रदेश के सीमा क्षेत्र में वे कोई वारदात करते हैं तो दूसरी जगह जाकर पनाह ले लेते हैं. पुलिस भी आमतौर पर साझा प्रयास कर इन्हें सुलझाने की कोश‍िश करते हैं. वहीं किसी एक जगह पर वारदात हुई तो दोनों क्षेत्रों में सर्चिंग करने के अलावा लोगों में भी उतना ही असर होता है.

इस बार भी कुछ इसी तरह की वारदात सामने आई है. पुलिस के अनुसार, महाराष्ट्र के लहरी थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम जिस युवक का किडनैप किया गया, उस पर शक था कि वह पुलिस की मुखबिरी करता है. लिहाजा नक्सली उसकी तलाश में थे. शाम के वक्त वह अपनी बाइक पर फुटबॉल खेलने के लिए गया था.

मौका पाकर नक्सलियों ने उसे अगवा कर लिया. फिर जंगल के भीतर ले गए. बाद में धारदार हथियार से उसे मौत के घाट उतार दिया गया. वहीं शनिवार की सुबह उसकी लाश को फेंक दिया गया था. गांववालों ने उसकी लाश देखी तो इलाके में सनसनी फैल गई.

लाश के ऊपर रखा पर्चा
लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने जाकर मुआयना किया तो मृतक की लाश के ऊपर नक्सलियों ने पर्चा रखकर उस पर ईंट व पत्थर रख दिया था. पुलिस ने पर्चे को जब्त कर शव को कब्जे में ले लिया है. बताया जा रहा है कि पर्चे में युवक की हत्या का कारण समेत अन्य बातें लिखी हुई है. यानी पुलिस की मुखबिरी के चलते उसकी हत्या की गई है. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft