Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में रेल यात्रियों की परेशानी सुनने वाला कोई नहीं, एक बार फिर से 20 ट्रेनें हुई रद्द...

छत्तीसगढ़ में रेल यात्रियों की परेशानी सुनने वाला कोई नहीं, एक बार फिर से 20 ट्रेनें हुई रद्द

 Newsbaji  |  Jul 23, 2022 07:52 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रेल यात्रियों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। यहीं वजह है कि आए दिन यहां ट्रेने रद्द हो रही है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में खत रेलवे स्टेशन को जोड़ने, आटो सिग्नलिंग समेत नान इंटरलाकिंग का कार्य 25 जुलाई की सुबह 10 बजे से 27 की सुबह 10 बजे तक किया जाएगा। इस दौरान 20 एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने के साथ चार ट्रेनों को बीच में ही समाप्त करने का फैसला रेलवे प्रशासन ने लिया है।

बता दे कि, एक साथ 20 ट्रेनों के 48 घंटों के लिए रद होने से महाराष्ट्र, मप्र के रीवा, टाटानगर, सिकंदराबाद, तिरुनेलवेली, अजमेर व पुरी जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

मिली जानकारी के अनुसार, 25 व 26 जुलाई को दुर्ग से छूटने वाली दुर्ग-गोंदिया स्पेशल, 25-26 को गोंदिया से छूटने वाली गोंदिया-दुर्ग स्पेशल, गोंदिया-इतवारी मेमू, इतवारी से छूटने वाली इतवारी-गोंदिया मेमू, रायपुर से छूटने वाली रायपुर-इतवारी स्पेशल पैसेंजर, 26-27 जुलाई को इतवारी से छूटने वाली इतवारी-रायपुर स्पेशल पैसेंजर रद्द रहेंगी।

वहीं, 25-26 जुलाई को कोरबा से छूटने वाली कोरबा-इतवारी एक्सप्रेस, इतवारी-कोरबा एक्सप्रेस, बिलासपुर से छूटने वाली बिलासपुर-इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस, 26-27 को इतवारी से छूटने वाली इतवारी-बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, 25 को रीवा से छूटने वाली रीवा-इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस, 26 को इतवारी से छूटने वाली इतवारी-रीवा इंटरसिटी एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी।

अजमेर-पुरी एक्सप्रेस रद्द
जानकारी के अनुसार, 24 से 26 तक टाटानगर से छूटने वाली टाटानगर-इतवारी एक्सप्रेस, 26 से 28 तक इतवारी से छूटने वाली इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस, 25 को सिकंदराबाद से छूटने वाली सिकंदराबाद-रायपुर एक्सप्रेस, 26 को रायपुर से छूटने वाली रायपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस रद्द रहेंगी। इसी तरह 24 जुलाई को तिरुनेलवेली से छूटने वाली तिरुनेलवेली-बिलासपुर एक्सप्रेस,26 को बिलासपुर से छूटने वाली बिलासपुर-तिरुनेलवेली एक्सप्रेस, 25 को पुरी से छूटने वाली पुरी-अजमेर एक्सप्रेस, 26 को अजमेर से छूटने वाली अजमेर-पुरी एक्सप्रेस रद्द रहेंगी।

ये ट्रेने बीच में ही होंगी समाप्त
रेल प्रशासन की जानकारी के अनुसार, 24-25 जुलाई को मुंबई से छूटने वाली मुंबई-गोंदिया एक्सप्रेस नागपुर स्टेशन में ही समाप्त होगी। वहीं 25-26 को गोंदिया से छूटने वाली गोंदिया-मुंबई एक्सप्रेस नागपुर स्टेशन से मुंबई के लिए रवाना होगी। 24-25 को छत्रपति महाराज टर्मिनल से छूटने वाली छत्रपति महाराज टर्मिनल (मुंबई)-गोंदिया एक्सप्रेस को नागपुर स्टेशन और 26-27 को गोंदिया से छूटने वाली गोंदिया-छत्रपति महाराज टर्मिनल (मुंबई) एक्सप्रेस को नागपुर स्टेशन से रवाना होगी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft