Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: सीएम के ओएसडी की फर्जी आईडी बना सीएसआईडीसी का असिस्टेंट मैनेजर बेधड़क जा रहा था मंत्रालय...

छत्तीसगढ़: सीएम के ओएसडी की फर्जी आईडी बना सीएसआईडीसी का असिस्टेंट मैनेजर बेधड़क जा रहा था मंत्रालय

 Newsbaji  |  Jan 10, 2023 03:57 PM  | 
Last Updated : Jan 11, 2023 10:16 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। सीएसआईडीसी का एक असिस्टेंट मैनेजर खुद को सीएम का ओएसडी बताकर मंत्रालय के साथ ही सीएमओ और सीएम हाउस में बेधड़क आने— जाने लगा था। इस दौरान वह अफसरों और सुरक्षाकर्मियों पर धौंस भी दिखाता था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया है।

दरअसल, सीएसआईडीसी यानी औद्योगिक विकास निगम का ये असिस्टेंट मैनेजर यू. रवि पटनायक पिछली सरकार के कार्यकाल में भी विवादित रहा है। तब वह तत्कालीन शिक्षा मंत्री का ओएसडी था। मामला तब सामने आया जब मंत्रालय के सुरक्षा स्टाफ ने एक बार उससे आईडी की मांग की। आईडी तो मुख्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा ही जारी किया दर्शा रहा था। लेकिन, जब इसे मुख्य सुरक्षा अधिकारी को दिखाया गया तो पता चला कि कूटरचना कर उनका फर्जी हस्ताक्षर किया गया है।

इसके बाद उन्होंने स्वयं पुलिस से मामले की शिकायत की। उन्होंने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि सीएसआईडीसी का असिस्टेंट मैनेजर खुद को सीएम का ओएसडी ही नहीं बताता था। बल्कि वह कहीं— कहीं सीएम का पीए भी कहता था और वह सीएमओ और कभी मुख्यमंत्री निवास भी पहुंच जाता था। शक के आधार पर सुरक्षा स्टाफ ने उससे आईडी मांगी और उसकी जांच कराई तब इसका खुलासा हुआ। बहरहाल वह तो न्यायिक रिमांड पर जेल चला गया है, लेकिन इस मामले में सीएम की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। एक व्यक्ति फर्जी आईडी के जरिए इतने दिनों तक उनके आसपास पहुंचता रहा और किसी को शक भी नहीं हुआ।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft