Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: सरकार होने के बाद भी कांग्रेसियों को नहीं मिला सम्मान! अब चुनावी साल में एक्शन में PCC, जानें डिटेल...

छत्तीसगढ़: सरकार होने के बाद भी कांग्रेसियों को नहीं मिला सम्मान! अब चुनावी साल में एक्शन में PCC, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Jan 14, 2023 03:12 PM  | 
Last Updated : Jan 14, 2023 06:49 PM
जिला प्रभारी व कैबिनेट मंत्री जिलों के दौरों पर पदाधिकारियों को करते हैं नजरअंदाज
जिला प्रभारी व कैबिनेट मंत्री जिलों के दौरों पर पदाधिकारियों को करते हैं नजरअंदाज

रायपुर। प्रदेश में सत्ता कांग्रेस की है, लेकिन सम्मान के लिए खुद कांग्रेसी तरस रहे हैं। ब्लॉक तो ब्लॉक जिला स्तर के दिग्गज पदाधिकारियों की  न पूछपरख हो रही है और न उन्हें किसी आयोजनों में ही यथोचित स्थान दिया जा रहा है। ये हम नहीं कह रहे, बल्कि कांग्रेस की बैठक में ही ये बात खुलकर सामने आई है। यही नहीं, कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा के प्रदेश प्रवास के दौरान भी उन्हें शिकायतें मिलीं। अब चुनावी साल को देखते हुए पीसीसी भी एक्शन मोड में आ गया है और प्रभारी मंत्रियों समेत कैबिनेट मंत्रियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे पदाधिकारियों की अवहेलना न करें।

आपको बता दें कि चुनावी साल में तालमेल को लेकर पीसीसी ने अब इस मामले को लेकर सख्त तेवर दिखाए हैं। आपको बता दें कि जिला व ब्लॉक पदाधिकारियों की नाराजगी का मुद्दा कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा की मौजूदगी में हुई बैठक में प्रमुखता से उठा था। तब जिला और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों ने शिकायत की थी कि प्रभारी मंत्रियों के अपने जिलों में दौरे की जानकारी तक नहीं दी जाती है। साथ ही स्थानीय व जिला स्तर पर अ​फसरों की बैठक ली जाती है तब भी उन्हें नजर अंदाज किया जाता है। जबकि स्थानीय मुद्दे उनके पास होते हैं। साथ ही उन्हें मंच मिलने से स्थानीय जनता के मुद्दे प्रमुखता से सामने आने से पार्टी की ही छवि अच्छी होगी, लेकिन उनकी अनदेखी भारी पड़ रही है।

शैलजा ने दिखाए सख्त तेवर
प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा के सख्त तेवर के बाद अब पीसीसी ने सभी कैबिनेट मंत्रियों व प्रभारी मंत्रियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। इसमें स्पष्ट किया गया है कि अब मंत्रियों को प्रभारी जिलों में बैठक के दौरान स्थानीय संगठन से भी अनिवार्य रूप से बैठक करनी होगी। वहीं वहां के संगठन के लोगों को मंचीय व अन्य कार्यक्रमों में भी यथोचित सम्मान देना होगा।

राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए तैयारी तेज
वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर पीसीसी के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का 85 वां अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है। यह बड़ी उपलब्धि है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशों के अनुरूप इस कार्यक्रम को संपन्न कराया जाएगा, जिसके लिए यहां संगठन जोरशोर से जुटा है।

मंत्री चौबे ने बताया रूटीन
इधर, पीसीसी के सख्त तेवर को लेकर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का बयान आया है। उनका कहना है कि यह एकदम सामान्य और रूटीन चिट्ठी है। सभी पदाधिकारियों पर बराबर ध्यान दिया जाता है और उनका सम्मान भी किया जाता है। कहीं—कहीं से शिकायतें आई भी हैं तो उसे दूर कर लिया जाएगा। पार्टी में सभी के प्रति बराबर सम्मान है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft