Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में कांग्रेस‍ियों ने किया राजभवन मार्च, अडानी और केंद्र सरकार को लेकर ये क्या बोल गए CM भूपेश बघेल...

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस‍ियों ने किया राजभवन मार्च, अडानी और केंद्र सरकार को लेकर ये क्या बोल गए CM भूपेश बघेल

 Newsbaji  |  Mar 13, 2023 05:13 PM  | 
Last Updated : Mar 13, 2023 05:13 PM
रायपुर में कांग्रेस‍ियों ने राजभवन तक मार्च निकालकर प्रदर्शन किया.
रायपुर में कांग्रेस‍ियों ने राजभवन तक मार्च निकालकर प्रदर्शन किया.

रायपुर. अडानी समूह को केंद्र सरकार द्वारा संरक्षण देने का आरोप लगाने वाले कांग्रेसियों ने सोमवार को छत्तीसगढ़ में बड़ा कदम उठाया है. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत उनके मंत्री और कांग्रेस के तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं ने राजभवन मार्च किया. जबकि आंबेडकर चौक पर सभा भी आयोजित की गई जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत अन्य नेताओं ने केंद्र सरकार और अडानी समूह को लेकर गंभीर आरोप लगाए. वहीं राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को ज्ञापन भी सौंपा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संबोधन में कहा कि अडानी कमाई के मामले में विश्व में 609 नंबर पर थे. फिर न जाने ऐसा क्या हुआ कि कुछ ही महीने के भीतर दुनिया के दूसरे सबसे बड़े पैसे वाले आदमी बन गए. इसी बीच हिंडनबर्ग में कुछ चीजें प्रकाशित हुईं और इसी के साथ उनके शेयर धड़ाम से गिर गए. ईडी की कार्रवाई से जोड़ते हुए उन्हाें आगे कहा कि किराए के मकान में रहने वाले विनोद तिवारी के मकान में ईडी छापा मारता है. जबकि जहां कई लाख करोड़ रुपये डूबा वहां ईडी क्या, कोई भी सरकारी एजेंसी नहीं जा सकती.

राहुल गांधी और खड़गे का स्पीच तक हटा देते हैं
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को अडानी के मसले पर घेरते हुए आगे कहा कि लोकसभा या राज्यसभा में अडानी मसले पर सवाल किया जाता है तब भी केंद्र सरकार की साठगांठ वाली बात सामने आती है. जब राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे स्पीच देते हैं तो रिकॉर्ड से उसे हटा देते हैं. इसकी जांच क्यों नहीं की जाती. देश का और बैंकों का पैसा डूबा है. एलआईसी का पैसा फंस गया है, जिस पर केंद्र सरकार चूं तक नहीं बोलती है.

सिंहदेव व मरकाम ये बोले
इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि देश को बचाने की जवाबदारी हम सबके ऊपर है. देश में प्रजातंत्र को सही राह पर रखने की जवाबदारी भी हमारी तरफ है और इसके लिए कांग्रेस आगे बढ़ रही है. जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अडानी ग्रुप को बचाने का काम कर रही है. हमारी मांग ये है कि अडानी ग्रुप की जांच की जाए. केंद्र में हम दो हमारे दो कि सरकार है. मोदीजी कहते थे न खाऊंगा और न खाने दूंगा, लेकिन वे खुद भी खा रहे हैं और अपने मित्रों को भी खिला रहे हैं.

अडानी पर आवाज दबा रही सरकार: शैलजा
कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा भी इस आंदोलन के लिए रायपुर पहुंची हैं. उन्होंने भी कहा कि हमारे देश का बिजनेस हाउस क्यों सुर्खियों में आया. संसद में पूछे गए सवालों का जवाब भी नहीं दिया गया. राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने जो बातें कही उसे सदन के रिकॉर्ड से हटा दिया गया. कारण ये है कि इससे बहुत सी बातें बेनकाब हो जाएंगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft