Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, सतनामी समाज के नेता बोले- नहीं देंगे वोट...

छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, सतनामी समाज के नेता बोले- नहीं देंगे वोट

 Newsbaji  |  Jan 10, 2023 12:20 PM  | 
Last Updated : Jan 11, 2023 09:53 AM

बिलासपुर। तखतपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक और संसदीय सचिव रश्मि सिंह के खिलाफ सतनामी समाज के लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। सामाजिक नेताओं से दुर्व्यवहार के मामले में अब उन्होंने रश्मि के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया है। साथ ही अगले चुनाव में उसे वोट नहीं देने की बात कही है।

समाज के लोगों ने न सिर्फ विधायक के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया है, बल्कि कलेक्टर और एसएसपी के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इसकी शिकायत की है। साथ ही अनुसूचित जाति समाज की सुरक्षा की मांग की है। दरअसल, पूरा मामला 31 दिसंबर की घटना से जुड़ा हुआ है। इस दिन तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के काठाकोनी में गुरु घासीदास जयंती समारोह का आयोजन किया जा रहा था। इसमें सामाजिक पदाधिकारी और सामाजिक नेता मंच पर उपस्थित थे। तभी तखतपुर विधायक रश्मि सिंह भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंची।

सामाजिक नेताओं का आरोप है कि इस दौरान विधायक रश्मि सिंह ने सामाजिक लोगों को अपमानित किया और उनसे दुर्व्यवहार करते हुए अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया। सतनामी समाज के प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि विधायक के इस व्यवहार से समाज आहत महसूस कर रहा है। उनका कहना है कि स्थानीय विधायक अनुसूचित जाति के लोगों से चुनाव में वोट नहीं देने का आरोप लगाते हुए हमेशा से उनके प्रति दुर्भावना रखती हैं।

समाज ने मामले में आगे विधायक रश्मि को समर्थन नहीं देने का फैसला करते हुए विधायक के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित किया है। साथ ही अनुसूचित जाति समाज तखतपुर विधानसभा क्षेत्र ने कलेक्टर सौरभ व एसएसपी पारुल माथुर को ज्ञापन सौंपा है। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इसकी शिकायत की गई है। साथ ही अनुसूचित जाति समाज की सुरक्षा की मांग की गई है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft