Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़साय कैबिनेट के फैसले से अब उठेगा पर्दा, मोदी की गारंटी के इन बिंदुओं पर सबकी नजर...

साय कैबिनेट के फैसले से अब उठेगा पर्दा, मोदी की गारंटी के इन बिंदुओं पर सबकी नजर

 Newsbaji  |  Dec 14, 2023 11:26 AM  | 
Last Updated : Dec 14, 2023 11:26 AM
सीएम विष्णुदेव साय की कैबिनेट मीटिंग चल रही है.
सीएम विष्णुदेव साय की कैबिनेट मीटिंग चल रही है.

रायपुर. शपथ ग्रहण करने के बाद छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग ले रहे हैं. इसे इसलिए भी अहम माना जा सकता है कि मोदी की गारंटी के अहम बिंदुओं में से ही फैसले की उम्मीद है और यही तय करेगा कि अगले 5 साल सरकार की दशा और दिशा क्या होगी.

यह तो पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि 25 दिसंबर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर सुशासन दिवस के दिन किसानों को 2 साल का बकाया बोनस दिया जाएगा. इस फैसले पर पहली कैबिनेट में मुहर लग सकती है.

इसके साथ ही प्रदेश के रुके हुए प्रधानमंत्री आवास के मकानों की स्वीकृति पर भी सभी को उम्मीद है कि इस पर भी फैसला लिया जा सकता है. आपको बता दें कि कैबिनेट की इस मीटिंग में सीएम साय के अलावा दोनों डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा शामिल हैं. उनके अलावा मुख्य सचिव समेत अन्य अफसर मौजूद हैं.

...मंत्री भी होते मौजूद
बता दें कि सीएम विष्णुदेव साय की पहली कैबिनेट मीटिंग में सिर्फ 3 नेताओं खुद सीएम और दोनों डिप्टी सीएम की मौजूदगी है. अगर सब कुछ तय योजना के मुताबिक होता तो कम से कम 10 मंत्री भी इसमें शामिल होते. लेकिन, शपथ ग्रहण समारोह के दौरान इन मंत्रियों का चिट्ठा नहीं खोला गया और उनका शपथ ग्रहण नहीं हो पाया. बताया जा रहा है कि इन मंत्रियों पर दिल्ली में चर्चा नहीं हो पाई थी. इसलिए वहां से समीक्षा और अंतिम मुहर के साथ व कुछ बदलावों के साथ लिस्ट आ सकती है, जिसके बाद उनका शपथ ग्रहण समाराेह होगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft